द्वारिकाधीश मंदिर में दर्शन के दौरान श्रद्धालु और पुलिस कर्मी में हुई मारपीट, वीडियो वायरल

Mathura News: मथुरा के प्रसिद्ध द्वारिकाधीश मंदिर में सोमवार को दर्शन करने आए श्रद्धालु और मंदिर की सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मी के बीच विवाद हो गया।

Report :  Mathura Bharti
Update: 2024-06-17 13:04 GMT

मारपीट की वायरल वीडियो। Source- Newstrack 

Mathura News: मथुरा के प्रसिद्ध द्वारिकाधीश मंदिर में सोमवार को दर्शन करने आए श्रद्धालु और मंदिर की सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मी के बीच विवाद हो गया। श्रद्धालु महिला लाइन की तरफ जा कर दर्शन करना चाहता था जिसे वहां तैनात पुलिस कर्मी ने रोक दिया। इसी बात से नाराज श्रद्धालु ने हंगामा करते हुए पुलिस कर्मी से मारपीट कर दी।

मंदिर में जमकर किया हंगामा

सोमवार को प्रसिद्ध द्वारिकाधीश मंदिर में दर्शन करने श्रद्धालु आ रहे थे। इसी दौरान दो पुरुष श्रद्धालु आए और महिलाओं की दर्शन के लिए लग रही लाइन की तरफ जाने लगे। इस पर वहां तैनात पुलिस कर्मी ने उनको रोका तो वह हंगामा करने लगे। दोनों श्रद्धालुओं ने मंदिर परिसर में जमकर हंगामा किया।

पुलिस कर्मी ने किया विरोध तो कर दी मारपीट

महिला श्रद्धालुओं की लाइन में लगने को लेकर जब मंदिर की सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मी ने विरोध किया तो दोनों पुरुष श्रद्धालु झगड़े पर आमादा हो गए। दोनों श्रद्धालुओं ने पहले तो हंगामा किया और फिर पुलिस कर्मी के साथ मारपीट कर दी। हंगामा होते देख वहां मौजूद अन्य पुलिस कर्मी और मंदिर के निजी सुरक्षा कर्मी मौके पर पहुंच गए।

भीड़ बढ़ती देख मौके से भागे आरोपी

पुलिस कर्मी के साथ मारपीट करने वाले श्रद्धालु भीड़ बढ़ती देख मौके का फायदा उठाकर भाग खड़े हुए। मंदिर के प्रवक्ता राकेश तिवारी ने बताया कि मंदिर में दर्शनों की व्यवस्था है। वहां एक तरफ से पुरुष और एक तरफ से महिलाएं दर्शन करती हैं। दो श्रद्धालु जो शायद पिता पुत्र थे वह जबरन महिलाओं की लाइन में लग कर जल्दी दर्शन करना चाहते थे। इसी को लेकर हंगामा हुआ।

पुलिस कर रही वायरल वीडियो के आधार पर जांच

द्वारिकाधीश मंदिर में हुए हंगामा और मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसके बाद पुलिस ने इसका संज्ञान लिया। शहर कोतवाली पुलिस वायरल वीडियो के आधार पर मामले की जांच में जुट गई है। वहीं, मंदिर प्रबंधन का कहना है कि इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए प्रयास किए जाएंगे।

Tags:    

Similar News