Mathura News: रक्षा मंत्री और सीएम ने देश को समर्पित किया पहला बालिका सैनिक स्कूल, वात्सल्य ग्राम में बना है यह विद्यालय

Mathura News: वृंदावन के वात्सल्य ग्राम में आयोजित हो रहे षष्ठीपूर्ति महोत्सव में शामिल होने रक्षा मंत्री रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वृंदावन पहुंचे। यहां उन्होंने देश को पहला बालिका सैनिक स्कूल समर्पित किया।

Update: 2024-01-01 10:47 GMT

रक्षा मंत्री और सीएम ने देश को समर्पित किया पहला बालिका सैनिक स्कूल, वात्सल्य ग्राम में बना है यह विद्यालय: Photo- Social Media

Mathura News: यूपी के मथुरा के वृंदावन स्थित वात्सल्य ग्राम में षष्ठीपूर्ति महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इस महोत्सव में शामिल होने सोमवार को केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सीएम योगी आदित्यानाथ भी वृंदावन पहुंचे। इस मौके पर रक्षा मंत्री और सीएम ने देश की बालिकाओं को पहला बालिका सैनिक स्कूल समर्पित किया।

बता दें कि वृंदावन स्थित वात्सल्य ग्राम में साध्वी ऋतंभरा के 60वें जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में षष्ठीपूर्ति महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इसी मौके पर स्कूल का लोकार्पण किया गया। वात्सल्य ग्राम में बने इस स्कूल का नाम समविद गुरुकुलम गल्र्स सैनिक स्कूल है रखा गया है। इस स्कूल में 120 सीटें हैं।

21 जनवरी को प्रवेश परीक्षा होगी आयोजित

इसमें प्रवेश के लिए 21 जनवरी को प्रवेश परीक्षा राष्ट्रीय एजेंसी द्वारा आयोजित कराई जाएगी। इस परीक्षा में देश भर की बालिकाओं ने भाग लेने को पहले ही आवेदन कर रखा है। स्कूल में सीबीएसई बोर्ड की पढ़ाई भी होगी। सेना के पूर्व अधिकारी व एनसीसी के अधिकारी सेना की तैयारी कराएंगे। इस स्कूल में सुबह पांच से रात 10 बजे तक विभिन्न चरणों में पढ़ाई होगी।

Tags:    

Similar News