Mathura: बांके बिहारी मंदिर में दर्दनाक हादसा, भीड़ में दबकर श्रद्धालु की मौत

Mathura: तीर्थनगरी मथुरा के बांके बिहारी मंदिर में भगवान के दर्शन के लिए पहुंचे श्रद्धालु की भीड़ में दबकर मौत हो गयी।

Update: 2024-04-04 11:01 GMT

बांके बिहारी मंदिर में भीड़ में दबकर श्रद्धालु की मौत (सोशल मीडिया)

Mathura News: तीर्थनगरी मथुरा के वृंदावन स्थित बांके बिहारी मंदिर में गुरूवार को दर्दनाक घटना घटित हुई। यहां भीड़ में दबकर एक श्रद्धालु की मौत होने के बाद हड़कंप मच गया। युवक की मौत के बाद आस्था का सैलाब गम के माहौल में बदल गया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार वृंदावन स्थित बांके बिहारी मंदिर में गुरूवार को बड़ी संख्या में भक्त अपने आराध्य के दर्शन को पहुंचे थे। भीषण गर्मी के चलते भक्तों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन भगवान के एक झलक को भक्तों का सैलाब सभी परेशानियों को दरकिनार कर मंदिर में पहुंच रहे थे। इस दौरान मंदिर के गेट नंबर एक पर एक श्रद्धालु की तबियत अचानक बिगड़ गयी। जिसके बाद वह बेहोश होकर नीचे गिर गया। जिसके बाद वह भीड़ में दब गया।

जब मंदिर की सुरक्षा में तैनात गार्डो को यह जानकारी हुई तो आनन-फानन में श्रद्धालु को गेट नंबर एक से बाहर निकाला गया। इसके बाद वहां मौजूद पुलिसकर्मियों की मदद से श्रद्धालु को जिला संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। श्रद्धालु की शिनाख्त नहीं हो सकती है। श्रद्धालु की उम्र लगभग 35 वर्ष बतायी जा रही है। उसके पास से कंघा, चश्मा और हल्दीराम का एक बिल मिला है। पुलिस श्रद्धालु की शिनाख्त के प्रयास कर रही है।

होली पर गयी थी मुंबई के श्रद्धालु की जान

उल्लेखनीय है कि बांके बिहारी मंदिर में यह कोई पहली घटना नहीं है। जब भीड़ के चलते किसी श्रद्धालु की असमय मौत हुई हो। इससे पहले भी ऐसी कई घटनाएं हो चुकी हैं। हाल में होली के अवसर पर बांके बिहारी मंदिर में मुंबई के साईं कोलीवाड़ा निवासी सुनील (68) पुत्र किशोरी लाल की मौत हो गई थी। सुनील होली के अवसर पर भगवान के दर्शन करने के लिए अपने 40 साथियों के साथ मथुरा पहुंचे थे। यहां बांके बिहारी मंदिर में दर्शन के बाद जैसे ही गेट नंबर एक पर पहुंचे। तभी चबूतरे पर बेहोश होकर गिर गयी। जिसके बाद उनकी मौत हो गयी थी।

Tags:    

Similar News