Mathura News: जो कोई भी वैमनस्य कटुता का माहौल बनाएगा उस पर होगी सख्त कार्रवाई, DM-SSP की दो टूक

Mathura News: मार्च के बाद आईजी आगरा डीएम शैलेंद्र सिंह , एसएसपी शैलेश पांडेय ने मुस्लिम धर्म गुरुओं और पीस कमेटी के लोगों के साथ बैठक की और आपसी भाईचारे के साथ त्योहार मनाने का संदेश दिया।

Report :  Mathura Bharti
Update:2024-10-10 10:21 IST

Mathura News   (फोटो: सोशल मीडिया )

Mathura News: कान्हा की नगरी मथुरा में आज आगरा रेंज के आई जी दीपक कुमार पहुंचे और श्रीकृष्ण जन्मस्थान के समीप से फ्लैग मार्च की शुरुआत की । शहर में मिश्रित आबादी वाले इलाकों में होते हुए शहर कोतवाली की भरतपुर गेट चौकी पर समापन किया। यह मार्च आगामी त्योहारों को देखते हुए पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर पूरे उत्तर प्रदेश के सभी जनपदों में जनता में विश्वास बहाली और अराजक तत्वों की गतिविधियों, समाज में भ्रम फैलाने की गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए किया जा रहा है।

मार्च के बाद आईजी आगरा डीएम शैलेंद्र सिंह , एसएसपी शैलेश पांडेय ने मुस्लिम धर्म गुरुओं और पीस कमेटी के लोगों के साथ बैठक की और आपसी भाईचारे के साथ त्योहार मनाने का संदेश दिया। अधिकारियों ने कहा कि त्योहार भाईचारे और प्रेम का संदेश देने के लिए होते हैं न कि समाज में कटुता और वैमनस्य का वातावारण बनाने के लिए।

बैठक में आईजी दीपक कुमार ने कहा कि आज मोबाइल पर हम सब उस चीज पर ज्यादा ध्यान देते है जिसकी विश्वसनीयता हमको खुद को नही हे । हम उनको फॉरवर्ड कर देते हैं, जिससे सांप्रदायिक माहौल खराब हो जाता है , जिसकी जिम्मेदारी फॉरवर्ड करने वाले की तय हो जाती है।

कोई भी अफवाह की बात पर वरिष्ठ अधिकारियों को संपर्क करें 

आईजी आगरा ने सभी धर्मो के लोगों को आश्वस्त किया कि किसी को भी घबराने की जरूरत नहीं है। यदि कोई भी अफवाह की बात आती है तो उसको पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के संपर्क में लाकर उसको पुष्ट कर सकते हैं। आईजी ने लोगों को भरोसा दिलाया कि जो कोई भी अफवाह फैलने का काम करेगा उस पर सख्त से सख़्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

उन्होंने आगे बताया कि आगामी त्योहारों के दृष्टिगत पुलिस ने पैदल मार्च किया हे ताकि लोगों में सुरक्षा का भरोसा कायम रहे । उन्होंने कहा कि कार्तिक पूर्णिमा , दीपावली व अन्य आने वाले त्योहारों को शासन की मंशा के अनुरूप सकुशल ,शांति पूर्वक संपन्न कराया जायेगा ।

Tags:    

Similar News