Mathura News: कान्हा की नगरी के साधु संतो और सनातनियों में ज्ञानवापी मंदिर में हुई पूजा को लेकर खुशी-उत्साह

Mathura News: आज हिंदुत्व की जीत हुई में 30 साल के बाद फिर से हिंदुओं को पूजा करने का अधिकार मिला और वहां पूजा हुई यह खुशी की बात है।

Report :  Mathura Bharti
Update: 2024-02-01 10:27 GMT

Mathura News: काशी विद्युत परिषद के पश्चिम भारत प्रभारी काशी नगर महाराज ने कहा कि अदालत के आदेश पर जिस तरीके से मुलायम सरकार में रातों-रात पूजा बंद हुई थी और अब न्यायालय के आदेश पर सभी साक्ष्य को दृष्टिगत रखते हुए पूजा होना शुरू हुई है। यह हम सबके लिए बड़ी खुशी और गौरव की बात है। उन्होंने न्यायालय को इसके लिए धन्यवाद दिया और कहा कि न्यायालय के आदेश ने सच को सामने लाकर रख दिया है।

भारत रामकृष्ण और शिव का देश है और यहां पर जिस तरीके से आक्रांताओं ने मंदिरों को तोड़कर मस्जिदों का निर्माण किया। वह किसी से छिपा हुआ नहीं है। उन्होंने कहा कि अयोध्या के बाद काशी का जिस तरीके से एएसआई सर्वे से सच सामने आया है। उसी तरीके से तीसरी कलंक रूपी शाही ईदगाह का भी जल्द सर्वे होगा और वह भी आक्रांताओं के गुलामी की जंजीरों से मुक्त होगी। उधर, वृंदावन स्थित महेश्वर धाम के महंत धर्मेंद्र गिरी गोस्वामी ने कहा कि हिंदुओं को पूजा का अधिकार मिला है। आज हिंदुत्व की जीत हुई में 30 साल के बाद फिर से हिंदुओं को पूजा करने का अधिकार मिला और वहां पूजा हुई यह खुशी की बात है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार मुलायम सरकार के 1993 में वहां पर मुसलमान को खुश करने के लिए बैरिकेड कर दिया गया। वहां पर पूजा करने से मना कर दिया था क्योंकि मुसलमान का पर्यायवाची ही मुलायम है तो मुलायम सरकार ने हर एक काम इस्लाम को खुश करने के लिए किया।

इस्लामिक देश बन जाता भारत!

उन्होंने कहा कि हमें लगता है कि अगर देश में भारतीय जनता पार्टी ना आई होती तो यह लोग हिंदुस्तान को इस्लामिक देश बना देते। इसलिए हम आभारी है माननीय नरेंद्र मोदी  के नेतृत्व में योगी की कार्यशैली में आज जो धर्म की पुनः स्थापना हो रही है। यह हर्ष और गौरव की बात है। उन्होंने अयोध्या काशी की तरह जल्द ही मथुरा जन्मभूमि के भी सर्वे कराए जाने की मांग की।

साथ ही उन्होंने कहा कि मै भारत सरकार से भी अनुरोध करना चाहता हूं कि अयोध्या में जो मस्जिद बन रही है उसका अधिकार भी सरकार के पास होना चाहिए नहीं तो वह आतंकवादियों का अंतरराष्ट्रीय अड्डा बनेगा।

Tags:    

Similar News