Mathura News: मथुरा पटाखा बाजार अग्निकांड में एक और किशोर की मौत, मृतकों की संख्या हुई पांच

Mathura News: पुलिस के मुताबिक गुरुवार को नौहझील निवासी राजेश (17) ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित एम्स में दम तोड़ दिया। वहीं, उसके पिता और दो भाई जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं। अब तक इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई है,

Report :  Jugul Kishor
Update: 2023-11-17 02:37 GMT

इसी पटाखा बाजार में लगी थी आग (Social Media)

Mathura News: मथुरा जनपद के राया कस्बे में दिवाली के दिन यानी रविवार को अस्थाई पटाखा बाजार में झुलसे एक और नाबालिग की मौत हो गई है। इस प्रकार से इस भीषण अग्निकांड में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। ये जानकारी पुलिस ने दी है। जिलाधिकारी शेलेन्द्र कुमार सिंह ने मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख का मुआवजा देने की घोषणा की है। 

कई लोगों की हालत अभी भी गंभीर

पुलिस के मुताबिक गुरुवार को नौहझील निवासी राजेश (17) ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित एम्स में दम तोड़ दिया। वहीं, उसके पिता और दो भाई जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं। अब तक इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई है, जिनमें दो हाथरस के हैं। वे राजेश के मामा थे। पुलिस के मुताबिक अभी करीब आधा दर्जन आग में झुलसे लोगों की इलाज चल रहा है, जिनमें से कई की हालत गंभीर बनी हुई है।

मृतकों के आश्रितों को मिलेगा मुआवजा

मृतकों के आश्रितों को प्रशासन चार-चार लाख रुपये मुआवजा देगा। दैवीय आपदा कोष से इस सहायता राशि को दिया जाएगा। डीएम शैलेद्र कुमार सिंह ने बताया कि हादसा बेहद दुखद है। शासन को इस घटना की गंभीरता से अवगत कराते हुए मृतकों के परिजनों की आर्थिक स्थिति भी बताई गई है, जिसके बाद शासन ने मृतक आश्रितों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने की मंजूरी दे दी है।  

बता दें कि रविवार को राया थाना क्षेत्र के गोपालबाग में अस्थायी पटाखा बाजार में संदिग्ध रूप से शार्ट सर्किट से आग लग गई थी, जिसमें सात दुकानें जलकर राख हो गई थीं, जिसमें 14 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। राया के थाना प्रभारी निरीक्षक अजय किशोर ने बताया कि इस अग्निकांड में झुलसे दो लोगों ने बुधवार को दम तोड़ दिया था। इससे पहले भी दो सगे भाइयों की इस अग्निकांड में मौत हो चुकी थी। वहीं, गुरुवार को एक और 17 वर्षीय किशोर राजेश की मौत हो गई। 

Tags:    

Similar News