Mathura News: लट्ठमार होली को लेकर शासन प्रशासन जुटा तैयारी में, जिलाधिकारी ने की बैठक

Mathura News: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश पांडे बैठक में बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से पूरे मेला क्षेत्र को 6 जॉन और 15 सेक्टरों में बंटा गया है जिसमे सभी अधिकारी मौजूद रहेंगे ।

Report :  Mathura Bharti
Update: 2024-02-24 04:17 GMT

Lathmar Holi 2024  (photo: social media )

Mathura News: लठ्ठामार होली की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कस्बे के लोक निर्माण विभाग के भवन में मेले से संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की और पैदल मेला क्षेत्र का भ्रमण किया ।

17 मार्च को बरसाना में खेली जाने वाली विश्व प्रसिद्ध लता मार्ग और लड्डू होली को सकुशल संपन्न करने के लिए जिला प्रशासन ने अभिषेक तैयारी करना शुरू कर दी हैं ।

जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश पांडे ने कस्बे के लोक निर्माण विभाग के भवन में मेले से सम्बन्धितब आधिकारियों के साथ बैठक की और बताया कि लठ्ठामार होली विश्व प्रसिद्ध होने के साथ साथ राजकीय भी है । होली की अपनी एक अलग पहचान है और हमे इस होली को और बेहतर बनाना है इसके लिए व्यवस्था इस प्रकार होनी चाहिए कि हुरियारे , हुरियारिन और बाहर से आने वाले सभी श्रद्धालुओं को कोई भी परेशानी न हो । नंदगॉव से आने वाले हुरियारों को प्रिय कुण्ड से होते हुए सीढ़ियों द्वारा रसोईघर से प्रवेश कराया जाएगा और मंदिर में दर्शन के उपरांत सभी हुरियारे दादी बाबा से होते हुए रंगीली गली से मुख्य होली मार्ग पर पहुंचेंगे जहां से इस होली का आयोजन होगा । श्रधूलों को टुकड़ियों के माध्यम जे मंदिर तक भेजा जाएगा जिससे अंदर परिसर में भीड़ न होने पाए। इस बार नंदगॉव और बरसाना होली के आयोजन के लिए 65 लाख रु की धनराशि स्वीकृत हुई है ।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश पांडे बैठक में बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से पूरे मेला क्षेत्र को 6 जॉन और 15 सेक्टरों में बंटा गया है जिसमे सभी अधिकारी मौजूद रहेंगे । 23 स्थानों पर 105 सीसीटीवी कैमरा और 9 पीटीजेड कैमरा रहेंगे। पूरा मेला क्षत्र सीसीटीवी कैमरों की नज़र में रहेगा और इस बार सादा वर्दी में गुंडा दमन दल भी रहेगा जो अराजक तत्वों पर नज़र रखेगा ।

ये सभी रहे उपस्थित

बैठक आरंभ होने से पहले सीओ गोवर्धन आलोक सिंह, नगर पंचायत चेयरमेन प्रतिनिधि पदम फौजी और मंदिर सेवायत संजय गोस्वामी एडवोकेट ने लठ्ठामार होली के आयोजन के बारे में विस्तार से बताया । बैठक में एसडीएम गोवर्धन नीलम श्रीवास्तव, एडीएम योगानंद पांडे, एसपी ट्रैफिक शेलश, एसपी टिंकल जैन, अधिशाषी अधिकारी कल्पना बाजपेयी, एसडीओ बिजली विभाग संजय सिंह, चिकित्सा अधीक्षक मनोज वशिष्ठ , मंदिर रिसीवर रासबिहारी गोस्वामी, नंदगॉव चेयरमेन प्रतिनिधि भीम चौधरी, कोसीकलां प्रभारी अरुण बालियान, बरसाना थाना प्रभारी अरविंद निर्वाल सिचाई विभाग, पीडब्लूडी विभाग, सभासद भोला पहलवान , धुरवेश गोस्वामी, नीरज पंडा, विश्वेन्द्र सिंह, विष्णु, देवी सिंह आदि उपस्थित थे ।

Tags:    

Similar News