Mathura News: कान्हा की नगरी में 19 से 29 अक्टूबर तक रहेंगे संघ सुप्रीमो मोहन भागवत

Mathura News: मथुरा के कस्बा फरह के ग्राम परख़म में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय कार्यकारी मण्डल की इस वर्ष की दो दिवसीय बैठक 25 और 26 अक्तूबर को मथुरा में फरह के पास परखम ग्राम में अयोजित होगी।

Report :  Mathura Bharti
Update:2024-10-18 21:48 IST

Mathura News ( Pic- News Track)

Mathura News: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत 19 अक्टूबर को मथुरा आएंगे और कस्बा फरह स्थित ग्राम परख़म में बने दीनदयाल गौ विज्ञान अनुसंधान एवं प्रशिक्षण केंद्र, गौ ग्राम पर 19 अक्टूबर की शाम पहुंचेंगे और 28 अक्टूबर की शाम तक प्रवास करने के उपरांत 29 की सुबह मथुरा से रवाना हो जाएंगे।

मथुरा के कस्बा फरह के ग्राम परख़म में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय कार्यकारी मण्डल की इस वर्ष की दो दिवसीय बैठक 25 और 26 अक्तूबर को मथुरा में फरह के पास परखम ग्राम में अयोजित होगी।राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर ने जारी विज्ञप्ति में बताया है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की यह बैठक प्रतिवर्ष इन्हीं दिनों में दीपावली के पूर्व संपन्न होती है। अखिल भारतीय कार्यकारी मण्डल में संघ रचना के सभी 46 प्रांतों के प्रांत एवं सह संघचालक, कार्यवाह तथा प्रचारक अपेक्षित रहते हैं।

इस बैठक में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ० मोहन भागवत जी, सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले जी, सभी सह सरकार्यवाह और अन्य अखिल भारतीय कार्य विभाग प्रमुखों सहित कार्यकारिणी के सभी सदस्य भी उपस्थित रहेंगे।विजयादशमी के पावन पर्व पर सरसंघचालक द्वारा प्रस्तुत विचारों तथा उनके उद्बोधन में उल्लेखित महत्वपूर्ण मूद्दों के अनुवर्तन हेतु योजनाओं तथा देश में वर्तमान समय चल रहे सम सामयिक विषयों पर बैठक में व्यापक चर्चा होगी। उन्होंने बताया है कि इसी मार्च 2024 में हुई अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा में निर्धारित वार्षिक योजना की समीक्षा तथा संघ कार्य के विस्तार का वृत्तांत भी लिया जाएगा। बैठक में विशेष कर संघ शताब्दी निमित्त सुनिश्चित संगठनात्मक लक्ष्यों को विजयादशमी 2025 तक पूर्ण करने के संबंध में विचार-विमर्श होगा।

Tags:    

Similar News