Mathura: बरसाना के राधा रानी मंदिर में मची भगदड़, 10 घायल, 2 की हालत गंभीर

Mathura News: मथूरा के राधा रानी मंदिर के एंट्री गेट पर दर्शन करते वक्त श्रद्धालुओं में भगदड़ मच गई। इससे करीब 10 लोग घायल हो गए।

Written By :  Durgesh Sharma
Update: 2024-03-17 11:11 GMT

Mathura News (Pic:Social Media)

Mathura News: जनपद में बरसाना के राधा रानी मंदिर में दोपहर के वक्त बड़ा हादसा हो गया। मंदिर में भगदड़ मचने से करीब 10 श्रद्धालु बेहोश हो गए। आनन-फानन में घायल श्रद्धालुओं को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। जहां उनका इलाज जारी है। जानकारी के अनुसार रविवार को लड्डू होली है। इससे पहले दोपहर में राधा रानी मंदिर में राजभोग के दर्शन के समय भक्तों की भारी भीड़ जमा हो गई। इसी दौरान भगदड़ मचने से करीब 10 लोग अचेत हो गए। उन सभी घायल भक्तों को तुरंत नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया गया। कुछ लोगों को तत्काल मौके पर उपचार दिया गया। भीड़ पर नियंत्रण के लिए पुलिस बल तैनात किया गया है।

बांके बिहारी मंदिर में भी भक्तों की लंबी कतार

बीते दिन यानी शानिवार को बांकेबिहारी मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंचे थे। विद्यापीठ चौराहे से लेकर मंदिर तक भक्तों की भारी भीड़ लगी रही। वहीं वीकेंड होने की वजह से भीड़ नियंत्रण के लिए होने वाली व्यवस्थाएं बेहतर नहीं थी। सुबह से ही दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। भक्तों ने धक्का-मुक्की के बीच किसी तरह भगवान के दर्शन किए। भीड़ के दबाव में आकर बच्चे और महिलाएं चीख पड़े।

देश के विभिन्न राज्यों से पहुंचे श्रद्धालु

आपको बता दे, पंचकोसीय परिक्रमा करने के लिए दिल्ली एनसीआर समेत देश के विभिन्न राज्यों से श्रद्धालु पहुंचे। जिसके कारण विद्यापीठ चौराहे से लेकर बांकेबिहारी मंदिर तक भक्तों की लंबी लाइन लगीं रही। वहीं दाऊजी तिराहा से मंदिर के गेट तक श्रद्धालु मंदिर तक पहुंचने का इंतजार करते दिखे। भीड़ को नियंत्रित करने में लगे पुलिसकर्मी भी बेबस नजर आए। मंदिर के पट खुलते ही श्रद्धालुओं ने जयघोष के साथ अंदर प्रवेश किया।

Tags:    

Similar News