Mathura News: प्रेम मंदिर के समीप बड़ा हादसा! एक एक करके तीन मजदूरों की करंट से मौत

Mathura News: पुलिस ने तीनों शवों का पंचनामा भर इसकी जानकारी आला अधिकारियों को दी। जिसके बाद डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह,एसएसपी शैलेश पांडे मौके पर पहुंच गए।

Report :  Mathura Bharti
Update: 2024-06-08 08:08 GMT

Mathura News (Photo: SOcial Media)

Mathura News: शनिवार की सुबह प्रेम मंदिर के समीप बने रेस्टोरेंट परिसर में बने एक टैंक में काम करने के लिए प्लम्बर अमित गुप्ता किसी काम से उतरे थे। अचानक उसमें निकल रहे एक बिजली के तार की चपेट में वह आ गए। चाचा को टैंक में बेहोश होता देख भतीजा 24 वर्षीय प्रिंस उसमें उतरा वह भी बेहोश हो गया। इसी बीच वहां काम कर रहा एक अन्य मजदूर दोनों को बचाने के लिए टैंक में गया। लेकिन वह भी काल के गाल में समा गया।

टैंक में एक के बाद एक 3 मजदूरों की हुई मौत के बाद मौके पर अफरा तफरी मच गई। आनन फानन में लाइट कटवाई गई। जिसके बाद तीनों को टैंक से निकालकर जिला संयुक्त चिकित्सालय भेजा गया। इस बीच मौके पर भीड़ जमा हो गई। अस्पताल पहुंचे तीनों मजदूरों को डॉक्टर ने चैक किया। जिसके बाद उनको मृत घोषित कर दिया। हादसे की सूचना मिलते ही मृतक अमित और प्रिंस के भाई मौके पर पहुंच गए। भाई पंकज गुप्ता ने बताया वह लोग बलिया के रहने वाले हैं यहां काम के लिए डेढ़ साल पहले आए थे। आज हादसे में उनके भाई और भतीजे की मौत हो गई।

डीएम, एसएसपी पहुंचे मौके पर

हादसे में 3 मजदूरों की मौत की सूचना मिलते ही कोतवाली प्रभारी आनंद शाही मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने तीनों शवों का पंचनामा भर इसकी जानकारी आला अधिकारियों को दी। जिसके बाद डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह,एसएसपी शैलेश पांडे मौके पर पहुंच गए। इसके साथ ही फायर बिग्रेड की टीम को भी मौके पर बुला लिया गया।

डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि हादसे के कारणों की जांच की जा रही है। अगर कोई लापरवाही हुई है तो कार्यवाही की जायेगी। एसएसपी शैलेश पांडे ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद साफ होगा कि मजदूरों की मौत किस कारण से हुई है।

टैंक में नहीं हुई गैस की पुष्टि

हादसे के बाद मौके पर पहुंची दमकल की टीम ने दस फीट गहरे टैंक में गैस का पता लगाने के लिए पहले नीम की पत्तियां डाली इसके बाद माचिस जलाकर फैंकी। लेकिन दोनों ही तरीके से किए गए प्रयोग में गैस की पुष्टि नहीं हुई। जिसके बाद माना जा रहा है कि मजदूर करंट के तार की चपेट में आए जिसकी वजह से हादसा हुआ।

Tags:    

Similar News