Mathura News: विहिप ने किया श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र से आये अक्षत कलश का पूजन

Mathura News: विश्व हिंदू परिषद मथुरा महानगर के संयोजन में श्रीराम-जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र, अयोध्या धाम से भेजे गए पवित्र अक्षत-कलश का पूजन एवं हवन बैकुंठ चतुर्दशी को अभिजीत मुहूर्त में श्रीकृष्ण-जन्मस्थान स्थित यज्ञशाला पर किया गया।

Update: 2023-11-26 12:15 GMT

मथुरा में विहिप ने किया श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र से आये अक्षत कलश का पूजन (न्यूजट्रैक)

Mathura News: विश्व हिंदू परिषद मथुरा महानगर के संयोजन में श्रीराम-जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र, अयोध्या धाम से भेजे गए पवित्र अक्षत-कलश का पूजन एवं हवन बैकुंठ चतुर्दशी को अभिजीत मुहूर्त में श्रीकृष्ण-जन्मस्थान स्थित यज्ञशाला पर किया गया। इस अवसर पर राम-जन्मभूमि आंदोलन के आरंभ से मंदिर निर्माण की बेला तक के संघर्ष गाथा से अवगत करवाते हुए वरिष्ठ हिंदू वादी नेता गोपेश्वर नाथ ने बताया कि ४९१ वर्ष तक चले अनवरत संघर्ष में लाखों हिन्दू वीरों के बलिदान के उपरान्त अंततः वेदों में वर्णित अयोध्या का स्वरूप साकार होने जा रहा है, हम सब का सौभाग्य है कि इस सुदिन के हम साक्षी होंगे।

कार्यक्रम के संबंध में जानकारी देते हुए विहिप के महानगर अध्यक्ष अमित जैन ने बताया कि आज श्रीराम- जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र से आए अक्षत कलश का पूजन किया गया। इसके बाद 1 जनवरी से 15 जनवरी तक घर-घर द्वार-द्वार पहुंच कर प्रत्येक गली, मोहल्ले व बस्ती में अक्षत पूजन का कार्यक्रम किया जाएगा। संगठन की मंशा है कि इस स्वर्णिम बेला में सभी हिंदू जनमानस की सहभगिता हो और 22 जनवरी को होने वाले स्थापना कार्यक्रम की सीधा प्रसारण प्रत्येक गली मोहल्ले के मंदिर में किया जाएगा और हवन किया जायेगा। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के महानगर प्रचारक आर्येंद्र द्वारा सभी स्वयंसेवकों सभी अनुसांघिक संगठनो के कार्यकर्ताओं से इस पुण्य कार्य में सहभागी होने का आवाहन किया।

महानगर मंत्री गोकुलेश गौतम एडवोकेट द्वारा आगामी कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए बताया कि आगामी दिनों में संगठन के कार्यकर्ता प्रखंड स्तर पर व उसके बाद उपखंड स्तर तक पूजित अक्षत के वितरण का कार्यक्रम प्रत्येक बस्ती पर आयोजित कर हिन्दू समाज के हर वर्ग के प्रत्येक परिवार को राम लला के प्रतिष्ठा समारोह के लिए आमन्त्रित किया जाएगा। कार्यक्रम में विहिप के वरिष्ठ कार्यकर्ता मुकेश शुक्ला, संरक्षक देवेंद्र सिंह राठौर, विभाग संपर्क प्रमुख ओम प्रकाश सिंह, विजय बांटा, विजय बहादुर सिंह, योगेश आवा, मुरारी लाल, विमल, संजीव, अशोक, डॉक्टर संतोष राजोरिया, ललित अग्रवाल, अवनीश सारस्वत की उपस्थिति उल्लेखनीय रही। पूर्णाहुति में जन्मभूमि के दर्शनार्थ आए सैकड़ों श्रद्धालुओं ने सम्मिलित होकर जय श्रीराम के उदघोष से वातावरण को गुंजायमान कर दिया। कार्यक्रम का समापन हनुमान चालीसा के सामूहिक पाठ के पश्चात प्रसाद वितरण कर हुआ।

Tags:    

Similar News