Mau News: फायर कर्मी के सिपाही की हार्ट अटैक से मौत

Mau News: वीरेंद्र यादव थाना गोला बाजार जनपद गोरखपुर के निवासी थे। वह मऊ जिले के मधुबन में फायर विभाग में सिपाही के पद पर तैनात थे।

Report :  Asif Rizvi
Update: 2024-04-30 08:54 GMT

Mau News (Pic: Newstrack)

Mau News: जिले के मधुबन में फायर स्टेशन पर तैनात एक 54 वर्षीय फायरकर्मी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। फायरकर्मी की मौत की ख़बर सुनते ही विभाग में हड़कंप मच गया। वहीं सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। हालांकि इस बात की जानकारी जैसे ही परिजनों को हुई तो उनमें कोहराम मच गया और तुरंत मऊ के लिए रवाना हो गए।

जानकारी के मुताबिक वीरेंद्र यादव 54 वर्ष थाना गोला बाजार जनपद गोरखपुर के निवासी थे। वह मऊ जिले के मधुबन में फायर विभाग में सिपाही के पद पर तैनात थे। मृतक रोज की तरह मंगलवार को भी अपनी दिनचर्या का काम किया, लेकिन उसी दौरान उन्हें कुछ दिक्कतें महसूस होने लगी और दवा खाने के बाद वह सो गये। फायरकर्मियों ने जब मृतक वीरेंद्र यादव को सुबह 9ः30 बजे खाना खाने के लिए उठाया तो वह नहीं उठे। जिसके बाद फायरकर्मियों ने तुरंत सिपाही वीरेंद्र यादव को फतेहपुर मंडाव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर ले गए,जहां चिकित्सकों ने उन्हें हार्ट अटैक बताते हुए मृत घोषित कर दिया।

वहीं सीएफओ ने बताया कि उन्हें फायरकर्मियों द्वारा सूचना मिली की मधुबन में फायर स्टेशन पर तैनात सिपाही वीरेंद्र यादव को सुबह खाना खाने के लिए उठाया जा रहा है, लेकिन वह नहीं उठ रहे हैं। इस बात की सूचना मिलते ही वह मौके पर पहुंचे और तत्काल वीरेंद्र यादव को इलाज हेतु स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें हार्ट-अटैक बताते हुए मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है, पोस्टमार्टम होने ले बाद गार्ड ऑफ ऑनर दिया जायेगा। गार्ड ऑफ ऑनर देने के बाद शव को परिजनों को सौप दिया जायेगा।

Tags:    

Similar News