82 वर्षीय बुजुर्ग ने कोरोना को दी मात, घर पहुंचने पर तालियों से स्वागत

उत्तर प्रदेश के मेरठ कैंट के रजबन बाजार-जुबली गंज की निवासी 82 साल की बुजुर्ग बिलकिस बानों की बूढ़ी आंखों में उस समय पानी उतर आया जब वह कल मेडिकल कॉलेज मेरठ के कोविड-19 वार्ड से कोरोना वायरस को हराकर पूरी तरह स्वस्थ्य होकर अपने घर लौटी।

Update: 2020-05-14 11:44 GMT

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ कैंट के रजबन बाजार-जुबली गंज की निवासी 82 साल की बुजुर्ग बिलकिस बानों की बूढ़ी आंखों में उस समय पानी उतर आया जब वह कल मेडिकल कॉलेज मेरठ के कोविड-19 वार्ड से कोरोना वायरस को हराकर पूरी तरह स्वस्थ्य होकर अपने घर लौटी। बिलकिस बानों को चार लोग कुर्सी में उठाकर मोहल्ले के अंदर पहुचे तो पूरा मोहल्ला तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज पड़ा।

अपना ऐसा स्वागत देख बिलकिस बानों की आंखे एकाएक भर आईं। अपने रुंधे गले से उसने मोहल्ले वालों से इतना ही कहा कि बिलकिस बानो ने कहा बिल्कुल भी डरने की जरुरत नहीं है, मैंने कोरोना को हरा दिया तो आप लोग तो हरा ही देंगे।

कोरोना संकट और अमेरिका की कड़ी कार्रवाई के बाद तबाह हो गया ईरान

चलने-फिरने में असमर्थ बिलकिस बानों की बीते दिनों घर पर ही पांव फिसल जाने से कूल्हे की हड्डी टूट गई थी। घरवाले उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचे। अस्पताल में उनकी कोरोना वायरस की जांच की गई।

जांच के बाद पता चला कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। उनका कोविड-19 का इलाज किया गया। कोरोना की लास्ट रिपोर्ट भी निगेटिव आने के बाद बुधवार को बिलकिस को अस्पताल से छुट्टी दी गई।

उन्हें घरवाले और पुलिस की एक टीम लेकर घर पहुंची। यहां घर के कुछ दूरी पर उन्हें ऐंबुलेंस से उतारा गया और यहां एक कुर्सी पर बैठाकर घरवाले गली के अंदर लाए। यहां पर गली में हर कोई अपने घर के बाहर आ गया और बिलकिस के लिए तालियां बजाईं।

कोरोना पर अमेरिकी सुर में बोले गडकरी: लैब में ही तैयार हुआ यह खतरनाक वायरस

इस मौके पर इलाके के लोंगो के साथ ही डॉक्टरों का यह कहना था कि बुजुर्गवार बिलकिस ने धैर्य रखकर इस उम्र में भी कोविड-19 रोग से संघर्ष कर जिस तरह जीत हासिल की है। वह दूसरे लोंगो के लिए एक सबक है।

अब तक मेरठ में जितने लोगों ने कोरोना को मात दी है, उनमें सबसे ज्यादा उम्र की हैं। बुधवार को उनके साथ पांच और लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी गई। इस तरह मेरठ में अब तक 78 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं।

मेरठ में किसी भी कोरोना मरीज का नहीं हो रहा इलाज: सपा विधायक रफीक अंसारी

Tags:    

Similar News