ज़हरीली शराब-हत्या समेत हर अपराध के पीछे सत्ताधारी दल के नेताओं का हाथ: नसीम खान

यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के निर्देश पर सरकार के खिलाफ जहरीली शराब के विरोध में डिजिटल धरना दिया गया।

Update: 2021-06-09 13:44 GMT

अलीगढ़ जहरीली शराब कांड के विरोध में प्रदर्शन करते कांग्रेस के नेता (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर में आज टाउन हॉल घंटाघर स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा के नीचे यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के निर्देश पर सरकार के खिलाफ जहरीली शराब के अवैध कारोबार को न रोक पाने के विरोध में एक दिवसीय डिजिटल धरना दिया गया। इस मौके पर महानगर प्रभारी यूपी कांग्रेस सचिव नसीम खान ने कहा कि जहरीली शराब के सेवन से लोगों की लगातार मौतें होने की खबरें आ रही हैं।

प्रदेश सरकार इन घटनाओं पर अंकुश लगाने में पूरी तरह विफल साबित हो रही है। इससे पूर्व भी मेरठ व यूपी के अन्य जिले में ज़हरीली शराब से लोगों को मौतें हुई हैं। सरकार इन मौतों को बांटने वाले माफियाओं के खिलाफ कोई सख्त कार्यवाही नहीं करती, जिसके कारण गरीब परिवारों का जीवन नरक हो जाता है। उनकी पूरी तरह से आर्थिक कमर टूट जाती है। परिवार व बच्चों को सहारा छीन जाता है। आबकारी विभाग हाथ पर हाथ रखे बैठा है। पूरा तंत्र बिक गया लगता है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि ज़हरीली शराब के कारोबार से सरकार को राजस्व की भी हानि होती है। अलीगढ़ के इस जहरीले शराब कांड में बीजेपी के नेता की भी संलिप्ता बताई जा रही है, जो कि बहुत शर्मनाक है। इससे लगता है कि ज़हरीली शराब के कारोबार में सत्ताधारी पार्टी के नेता व लोग मिले हुए है।

महानगर कांग्रेस कमेटी ने डिजिटल धरने के माध्यम से सरकार से ज़हरीले शराब के माफियाओं व इनकों संरक्षण देने वाले लोगों पर सख्त से सख्त कार्यवाही की मांग करते हुए मृतक के परिवारों को उचित मुआवजा तुरंत देने की मांग की। साथ ही जिनका इलाज चल रहा है उन्हें बेहतर व मुफ्त चिकित्सा मुहैया कराने की मांग की।

इस मौके पर कांग्रेस महानगर अध्यक्ष ज़ाहिद अंसारी,महानगर प्रवक्ता अखिल कौशिक, अनिल शर्मा,रोबिंन नाथ गोलू, नसीम कुरेशी, योगी जाटव, गौरव भाटी, अजय शर्मा, नफीस सैफ़ी, डॉक्टर कर्मेन्द्र सिंह, पार्षद रंजन शर्मा, दुष्यन्त सागर, मासूम असगर, संजीदा बेगम, शोएब साबरी, रीना शर्मा, मीना सैफी, राहुल बहोत्रा, अंकित वाल्मीकि, प्रवेश पालीवाल, प्रवीण, फ़िरोज़ चौधरी, रोहताश भैया, सरफ़राज़ अंसारी आदि मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News