Meerut: पूर्व मंत्री हाजी याकूब के आवास और मीट प्लांट पर नोटिस चस्पा, मांगा संपत्ति का ब्योरा

Meerut News: पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी की मीट फैक्ट्री में अवैध रूप से मीट प्रोसेसिंग के मामले में को खरखौदा पुलिस ने उनके घर पर नोटिस चस्पा कर दिया। वहीं, पुलिस ने रजिस्ट्री और नगर निगम से पूर्व मंत्री और बेटों की संपत्ति का ब्योरा मांगा है।

Report :  Sushil Kumar
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-04-04 09:42 GMT

नोटिस चस्पाते पुलिस कर्मी।  

Meerut: पूर्व मंत्री व बसपा नेता हाजी याकूब कुरैशी (BSP leader Haji Yakub Qureshi) की मीट फैक्ट्री में अवैध रूप से मीट प्रोसेसिंग के मामले में खरखौदा पुलिस (Kharkhoda Police) ने उनके आवास और मीट फैक्ट्री पर नोटिस चस्पा कर दिया। इसके साथ ही फैक्ट्री में मौजूद मीट को नष्ट करने के लिए भी एक कमेटी का भी गठन कर दिया गया है। वहीं, पुलिस ने रजिस्ट्री और नगर निगम से पूर्व मंत्री और बेटों की संपत्ति का ब्योरा मांगा है। वहीं, गैंगस्टर के तहत कार्रवाई करने के लिए अपराधिक रिकार्ड खंगाले जा रहे हैं। चर्चा है कि याकूब पक्ष इस मामले में स्टे के लिए हाईकोर्ट गया है। हालांकि अभी तक हाजी याकूब पक्ष की तरफ से कोई बयान सामने नही आया है।

सीआरपीसी की धारा-91 के तहत कारण बताओं नोटिस जारी

खरखौदा पुलिस (Kharkhoda Police) के मुताबिक हाजी याकूब कुरैशी (BSP leader Haji Yakub Qureshi), फिरोज कुरैशी और संजीदा बेगम को सीआरपीसी की धारा-91 के तहत कारण बताओं नोटिस जारी किया गया है। नोटिस में एपेंडा से रजिस्ट्रेशन,अनुमति, मीट लाइसेंस की प्रति, फर्म के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की प्रति, मीट के स्टोरेज के स्थिति की रिपोर्ट, प्रोसेसिंग-पैकेजिंग में लगे कर्मचारियों की मेडिकल फिनेस की रिपोर्ट, फर्म रखे मीट के दस्तावेज, विद्युत, पशुपालन, स्वास्थ्य, प्रदूषण बोर्ड, एमडीए, जल बोर्ड, अग्निशमन, डीएम की अनुमति की प्रति आदि से संबंधित कुल 26 बिंदुओं पर जवाब देने को कहा गया है। प्रवक्ता के अनुसार शनिवार रात पुलिस पूर्व मंत्री के घर सराय बहलीम थाना कोतवाली में नोटिस चस्पा करने गई थी, लेकिन उनके दामाद की मौत की जानकारी पर लौट आई थी। रविवार दोपहर टीम फिर से घर पहुंची और नोटिस चस्पा कर दिया।

पुलिस ने हाजी याकूब कुरैशी समेत 14 आरोपियों पर कराया था केस दर्ज

बता दें कि पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी (BSP leader Haji Yakub Qureshi) की खरखौदा के अलीपुर में अलफहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड में मीट फैक्ट्री है। यहां अवैध रूप से मीट सप्लाई करने और पैकिंग कराने की सूचना पर पुलिस ने छह दिन पहले छापा मारा था। मीट पैकिंग का कार्य होता पाया गया। करीब 31 टन मीट बरामद किया गया। पुलिस ने हाजी याकूब कुरैशी, उनकी पत्नी और दोनों बेटों समेत 14 आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कराया था। साथ ही 10 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। बाकी आरोपियों की तलाश में पुलिस लगी है।

इस मामले में हाजी याकूब के आवास और मीट फैक्ट्री पर नोटिस चस्पा किया गया है। इस नोटिस में कई बिंदुओं पर याकूब पक्ष से जवाब मांगा गया है। जवाब नहीं देने की स्थिति में बड़ी कार्रवाई की तैयारी है। इसके अलावा डीएम ने छह विभाग की कमेटी का गठन किया है, जो फैक्ट्री से बरामद 60 कुंतल खुले मीट को निगरानी में नष्ट कराएगी।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News