Meerut News: मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने राष्ट्रीय लोकदल में शामिल होने की खबरों को कहा नकारा

Meerut News Today: मेघालय के राज्यपाल सतपाल मलिक ने राष्ट्रीय लोकदल में शामिल होने की खबरों को नकारा कहा,किसी भी पार्टी में शामिल होने का नही है इरादा,चुनाव लड़ने से भी किया इंकार

Report :  Sushil Kumar
Update: 2022-09-30 06:53 GMT

मेघालय के राज्यपाल सतपाल मलिक (Pic: Social Media)

Meerut News: मेघालय के राज्यपाल सत्‍यपाल मलिक ने मीडिया में अपने राष्ट्रीय लोकदल लोकदल में शामिल होने की चर्चाओं को आज सिरे से नकारते हुए कहा है कि वें किसी भी पार्टी में शामिल नही होने जा रहे हैं। यही नही उन्होंने चुनाव लडने भी इंकार किया है। दरअसल, आज 30 सितंबर को रिटायर होने जा रहे सतपाल मलिक के बारे में इन दिनों मीडिया में लगातार यह खबर आ रही है कि वे राज्यपाल पद से रिटायर होने के बाद वे जयंत चौधरी की पार्टी राष्ट्रीय लोकदल में शामिल हो सकते हैं।

आज दूरभाष पर संवाददाता से बातचीत में सत्‍यपाल मलिक ने अपनी स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि मीडिया में उनके राष्ट्रीय लोकदल में शामिल होने की जो संभावनाएं जताई जा रही हैं उसमें बिल्कुल भी दम नही हैं। वें रिटायर होने के बाद राष्ट्रीय लोकदल तो क्या किसी भी पार्टी में शामिल नही होने जा रहे हैं। यही नही सत्‍यपाल मलिक ने यह भी साफ किया है कि वें कोई भी चुनाव नही लड़गे। 3 अक्टूबर को शामली में होने वाले किसान सम्मेलन में राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी के साथ मंच साझा करने के सवाल पर सत्‍यपाल मलिक ने कहा कि शामली की तीन अक्टूबर की मीटिंग नॉनपालिटिकल थी किसानों की। जो कि फिलहाल वहां धारा-१४४ लागू होने के कारण कैंसिल कर दी गई है। रिटायर होने के बाद आपका क्या प्लान हैं पूछने पर सत्‍यपाल मलिक ने कहा कि मेरा अभी कोई इरादा नही है। मैं सिर्फ किसानों की लड़ाई कहीं होगी होगी वहां पर जाऊंगा। किसानों को संगठित करुंगा। किसी पार्टी में नही जाऊंगा,कोई चुनाव नही लडूंगा।

बता दें कि मेघालय के राज्यपाल सत्‍यपाल मलिक ने केंद्र सरकार और भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। वे लगातार किसी न किसी तरह के आरोप लगाते रहे हैं। उन्होंने राज्यपाल रहते किसानों का मुद्दा उठाया और केंद्र सरकार को कठघरे में खड़ा किया था। उन्होंने जम्मू कश्मीर के राज्यपाल रहते हुए कथित भ्रष्टाचार का मामला उठाया था। उनके हटने के बाद उसकी भी जांच होगी और इस बहाने भी भाजपा के साथ उनका सीधा टकराव बनेगा। 

Tags:    

Similar News