Meerut News: पुलिस ने पांच वर्ष की बच्ची के साथ दुष्कर्म के मामले में 46 घण्टे के भीतर कोर्ट में किया आरोप पत्र दाखिल

Meerut News: जानी थाना क्षेत्र के ग्राम सिसौला खुर्द की रहने वाली वादिया ने तहरीरी सूचना दी कि उसके पडौस में रहने वाले आरोपी द्वारा उसकी पांच वर्षीय अबोध बालिका के साथ बलात्कार की घटना की गयी है।

Report :  Sushil Kumar
Update:2023-02-02 22:06 IST

Meerut News (Social Media)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ के थाना जानी क्षेत्र में पांच साल की बच्ची से दुष्कर्म करने के आरोपी को जानी पुलिस द्वारा किशोर न्यायालय में प्रस्तुत किया गया, जहाँ से बाल अपचारी को राजकीय बाल सम्प्रेक्षण गृह मेरठ भेजा गया। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने आज रात घटना की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि बीती 31 जनवरी को जानी थाना क्षेत्र के ग्राम सिसौला खुर्द की रहने वाली वादिया ने तहरीरी सूचना दी कि उसके पडौस में रहने वाले आरोपी द्वारा उसकी पांच वर्षीय अबोध बालिका के साथ बलात्कार की घटना की गयी है। इस सूचना पर थाना जानी पर तत्काल मु0अ0सं0 20/23 धारा 376AB IPC व 5M/6 पोक्सो अधि0 पंजीकृत कर विवेचना उप-निरीक्षक अर्चना सिंह द्वारा आरम्भ की गयी।

राजकीय बाल सम्प्रेक्षण गृह भेजा गया आरोपी 

अभियोग पांच वर्षीय बालिका के साथ यौन शोषण जैसे जघन्य अपराध से सम्बन्धित होने के कारण जानी पुलिस द्वारा विवेचना में तत्परता से कार्यवाही कराते हुये पीडित बालिका का मेडिकल परीक्षण कराया गया। विवेचना के दौरान आरोपी का बाल अपचारी होना पाया गया जिसको एक फरवरी को नियमानुसार पुलिस अभिरक्षा में लेकर मेडिकल परीक्षण कराने के उपरान्त किशोर न्यायालय में प्रस्तुत किया गया जहाँ से बाल अपचारी को राजकीय बाल सम्प्रेक्षण गृह मेरठ भेजा गया।

पुलिस ने इतने घंटे के भीतर दाखिल किया आरोप पत्र

एसएसपी के अनुसार घटना के समय पीडिता द्वारा पहने गये कपडे एवं भौतिक साक्ष्य के रूप में घटना स्थल से कब्जे पुलिस ली गयी। बेडशीट एवं मेडिकल परीक्षण से प्राप्त स्लाईड आदि को परीक्षण हेतु आज विधि विज्ञान प्रयोगशाला दाखिल कराया गया। पीडिता को नियमानुसार बाल कल्याण समीति के समक्ष प्रस्तुत कर पीड़िता के अन्तर्गत धारा 164 सीआरपीसी के बयान अंकित कराये गये तथा उक्त अभियोग की गहनता से विवेचना करते हुये ठोस साक्ष्य संकलित कर विवेचनात्मक कार्यवाही पूर्ण करते हुये अभियोग पंजीकरण के उपरान्त मात्र 46 घण्टे के भीतर आरोप पत्र प्रेषित किया गया है ।

Tags:    

Similar News