Meerut News : 108 बच्चों ने 108 बार महामृत्युंजय मंत्र का एक साथ किया उच्चारण, बनाया विश्व रिकॉर्ड

Meerut News : पंखों से नहीं हौसलों से उड़ान होती है, इस कहावत को सच कर दिखाया आईआईएमटी स्टार्ज के 108 नन्हें बच्चों ने, जिन्होंने महामृत्युंजय मंत्र का 108 बार जाप कर विश्व कीर्तिमान रच दिया।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-07-18 15:19 GMT

Meerut News : पंखों से नहीं हौसलों से उड़ान होती है, इस कहावत को सच कर दिखाया आईआईएमटी स्टार्ज के 108 नन्हें बच्चों ने, जिन्होंने महामृत्युंजय मंत्र का 108 बार जाप कर विश्व कीर्तिमान रच दिया। गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में नाम दर्ज करा कर इन बच्चों ने इतिहास रच कर आईआईएमटी स्टार्ज के साथ संपूर्ण मेरठ का नाम रोशन कर दिया।

गंगानगर स्थित आईआईएमटी स्टार्ज में बुधवार सुबह से ही विश्व कीर्तिमान रचने को बेताब नन्हें बच्चों का उत्साह देखने लायक था। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मेरठ कैंट के विधायक अमित अग्रवाल का स्वागत आईआईएमटी समूह के चेयरमैन योगेश मोहनजी गुप्ता, एमडी डॉ मयंक अग्रवाल, निदेशिका पियांशु अग्रवाल ने किया। विधिवत शुभारंभ के बाद मैदान में आये बच्चों ने देखते ही देखते धरती पर ओम की सुंदर आकृति बना दी तो अतिथियों/दर्शकों की गड़गड़ाहट से विद्यालय परिसर गूंज उठा। कक्षा 1 से 6 तक के 108 छात्र-छात्राओं ने महामृत्युंजय मंत्र का 108 बार जाप करना शुरू किया समस्त परिसर भक्तिभाव से ओतप्रोत हो गया। मधुर आवाज में लयबद्ध होकर महामृत्युंजय मंत्र का पाठ कर रहे छात्र-छात्राओं ने देखते ही देखते इतिहास रच दिया। गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में नाम दर्ज करा कर इन बच्चों ने मेरठ ही नहीं बल्कि देश का नाम रोशन कर दिया।

बच्चों को सराहा गया

विधायक अमित अग्रवाल ने आयोजन की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए बच्चों को विश्व कीर्तिमान स्थापित करने की बधाई दी। उन्होंने कहा की छोटे बच्चों के इस बड़े कदम ने स्कूल, मेरठ और देश का नाम रोशन कर दिया। आईआईएमटी समूह के चेयरमैन योगेश मोहन गुप्ता ने आईआईएमटी स्टार्ज का नाम गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज होने को गौरवान्वित करने वाला पल बताया। आईआईएमटी समूह के एमडी डॉ मयंक अग्रवाल ने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की। निदेशिका पियांशु अग्रवाल ने बच्चों, स्कूल प्रधानाचार्य मनीषा मेहता एवं शिक्षिकाओं की कड़ी मेहनत सराहना की।

कार्यक्रम में बच्चों ने भक्ति नृत्य की शानदार प्रस्तुति देकर सभी को भक्तिभाव से ओतप्रोत कर दिया। इस अवसर पर सौरभ गुप्ता, निदेशक प्रशासन डॉ संदीप कुमार, आईआईएमटी एकेडमी की प्रधानाचार्या सीमा जैन व आईआईएमटी बोर्डिंग के प्रधानाचार्य आर.बी सिंह, मीडिया प्रभारी सुनील शर्मा, ज्ञानप्रकाश मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News