Meerut News: 2024 के लिए आम आदमी पार्टी को मजबूत बनाने की तैयारी, संजय सिंह ने बनाया ये प्लान

Meerut News: प्रदेश में लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर तैयारियों में जुटी आम आदमी पार्टी (AAP) ने वोटर्स से मिलने का नया प्लान बनाया है।

Update:2023-08-06 22:19 IST
लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आम आदमी पार्टी को मजबूत बनाएंगे संजय सिंह : Photo- Newstrack

Meerut News: प्रदेश में लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर तैयारियों में जुटी आम आदमी पार्टी (AAP) ने वोटर्स से मिलने का नया प्लान बनाया है। आप नये प्लान के अनुसार पार्टी लोगों के दरवाजे-दरवाजे तक जाएगी। यही नहीं संगठन विस्तार की अगली कड़ी में ग्राम पंचायत और बूथ स्तर की कमेटियों के गठन का काम भी शुरू कर दिया गया है।

ब्लॉक कमेटी व बूथ स्तर तक नए संगठन का निर्माण

आम आदमी पार्टी के जिला कार्यालय भोला रोड पर जिलाध्यक्ष अंकुश चौधरी की अध्यक्षता में हुई मासिक बैठक में आने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिला, महानगर, विधानसभा व सभी फ्रंटल संगठनों की समीक्षा कर आप कार्यकर्ताओं से इंडिया के गठबंधन के साथ तैयारियों में जुटने के निर्देश दिए गए। पार्टी के जिला मीडिया प्रभारी हर्ष वशिष्ठ ने बैठक किए गए निर्णयों की जानकारी देते हुए बताया कि बैठक में भविष्य में आम आदमी पार्टी के द्वारा किए जाने वाले कार्य एवं संगठन विस्तार पर चर्चा की गई। सभी जिला कार्यकारिणी के पदाधिकारियों से संगठन विस्तार के लिए सुझाव लिए गए। उन्होंने बताया कि आम आदमी पार्टी जल्द ब्लॉक कमेटी व बूथ स्तर तक नए संगठन का निर्माण करेगी। जिससे जमीनी स्तर पर पार्टी की पकड़ और अधिक मजबूत हो सके एवं अरविंद केजरीवाल की नीतियों को गांव-गांव तक पहुंचाया जा सके।

तिरंगा संकल्प यात्रा निकलेगी आम आदमी पार्टी

इसके अलावा बैठक में 14 अगस्त को लखनऊ में आम आदमी पार्टी उत्तरप्रदेश के प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह के नेतृत्व में आयोजित होने वाली तिरंगा संकल्प यात्रा में पदाधिकारियों एवं सभी कार्यकर्ताओं के अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने के निर्देश दिए गए। इस बैठक में महानगर अध्यक्ष अंकित गिरी, जिला महासचिव जीएस राजवंशी, जिला मीडिया प्रभारी हर्ष वशिष्ठ, जिला उपाध्यक्ष देशवीर सिंह, जिला उपाध्यक्ष हबीब अंसारी, जिला उपाध्यक्ष उमर हबीब, जिला सचिव हेम कुमार, जिला सचिव कृष्ण शर्मा, जिला सचिव प्रीति चौधरी, जिला सचिव सुशील वर्मा, सरधना विधानसभा अध्यक्ष संजय गुप्ता, किठौर विधानसभा अध्यक्ष राहुल चौधरी, फुरकान‌ त्यागी, बृजपाल फौजी, रियाजुद्दीन, बबली देवी, कुलविंदर कंडारी, भूप सिंह, फारूख किदवई, वसीम सलमानी, बंटी कुमार, सचिन वाल्मीकि, अनिल सुलानिया, शिवकुमार, अय्यूब कस्सार, उमेश शर्मा आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Meerut News: रालोद ने मणिपुर हिंसा को लेकर ट्वीटर पर शुरु किया हैशटैग

Meerut News: मणिपुर हिंसा को लेकर रालोद लगातार प्रदर्शन कर रहा है। जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन और कैंडल मार्च के बाद आज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह के निर्देश पर पार्टी कार्यकर्ताओं द्नारा ‘मणिपुर की बहनों को इंसाफ दो’ ट्विटर हैशटैग के साथ ट्वीट शुरु किये गये।

राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह के निर्देश पर अभियान

इस बारे में जानकारी देते हुए राष्ट्रीय लोकदल (अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ) के प्रदेश महासचिव एवं प्रदेश प्रवक्ता आतिर रिज़वी ने बताया कि राष्ट्रीय लोकदल द्वारा राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह के निर्देशानुसार मणिपुर में बेटी और महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ और बेटियों की इज्जत और अस्मत को बचाने के लिए टि्वटर हैंडल पर ‘मणिपुर की बेटियों को इंसाफ दो’ नामक हैशटैग चलाने का अनुरोध किया था।

जिसके परिणामस्वरुप संपूर्ण भारत से और खासतौर से उत्तर प्रदेश के प्रत्येक कोने से राष्ट्रीय लोकदल की आवाज में आवाज मिलते हुए राष्ट्रीय लोकदल के संपूर्ण पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के द्वारा आज प्रातः से ही ट्विटर पर मणिपुर की बेटियों को इंसाफ दो नामक हैशटैग ट्रेंड करने लगा और शाम होते-होते यह तकरीबन पचास हजार को पार कर गया। प्रवक्ता के अनुसार मणिपुर की बहनों के लिए दर्द इससे समझा जा सकता है कि राष्ट्रीय लोकदल के कार्यकर्ता का हाथ में प्लास्टर होने के बावजूद उन्होंने ट्विटर पर निरंतर आवाज बुलंद की। राष्ट्रीय लोकदल हर सामाजिक मुद्दे के लिए संकल्पित है।

प्रदेश अध्यक्ष राष्ट्रीय लोकदल मंजीत सिंह ने बताया कि मणिपुर में हो रही महिला और बेटियों पर अत्याचार के खिलाफ राष्ट्रीय लोकदल का प्रत्येक पदाधिकारी और प्रत्येक कार्यकर्ता महिलाओं और बेटियों के साथ है और सरकार कि आंख खोलने के लिए अगर आवश्यकता पड़ी तो आगे भी आंदोलन की रूप रेखा तैयार की जाएगी। बता दें कि इससे पहले रालोद ने मणिपुर हिंसा को लेकर प्रदेशव्यापी प्रदर्शन किया और कैंडल मार्च निकालकर राष्ट्रपति के नाम मांग ज्ञापन सौंपा था। मांग ज्ञापन में मणिुपर की सरकार को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की गई थी।

Tags:    

Similar News