Meerut News: AAP ने उठाई केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ आवाज, तीन दिवसीय अनशन की घोषणा

Meerut News: आम आदमी पार्टी नेता ने कहा कि हम और हमारे साथी इस लूट की खुली छूट का पुरजोर विरोध करते हैं। गरीब इंसान जाए तो जाए कहां इलाज कराने आज यह बड़ा सवाल है।

Report :  Sushil Kumar
Update:2024-09-24 13:46 IST

AAP तीन दिवसीय अनशन की घोषणा  (photo: social media )

Meerut News:  आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ आवाज उठाई है, जिसमें प्राइवेट स्कूलों और प्राइवेट अस्पतालों को लूट की खुली छूट दी जा रही है। इसके विरोध में आज यहां आम आदमी पार्टी ने मेरठ के कमिश्नरी पार्क में 26 से 28 सितंबर तक तीन दिवसीय अनशन की घोषणा की है। जिला अध्यक्ष अंकुश चौधरी ने कहा कि 26 सितंबर से आमरण अनशन शुरू करेंगे जो 28 सितंबर को आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश के प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह आकर समाप्त कराएंगे। इस मौके पर संजय सिंह अनशन स्थल पर जनता को संबोधित करेंगे।

आज यहां मीडिया से बात करते हुए आम आदमी पार्टी मेरठ जिला अध्यक्ष अंकुश चौधरी ने कहा कि पश्चिम उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर मेरठ में अन्य जिलों से भी हजारों लोग रोज इलाज कराने आते हैं। मेरठ मेडिकल कॉलेज, प्यारेलाल अस्पताल तमाम सीएससी सेंटर, पीएससी सेंटर सब खस्ता हाल है ना दवाइयां उपलब्ध है ना डॉक्टर उपलब्ध है। मजबूरन इन अव्यवस्थाओं के कारण लोगों को प्राइवेट अस्पतालों में इलाज कराने के लिए जाना पड़ता है और प्राइवेट अस्पताल लोगों को लूटने का काम कर रहे हैं।

इलाज के नाम पर, महंगी दवाई, महंगे टेस्ट और महंगी विजिट फीस, अनाप-शनाप चार्ज एक संगठित लूट है और इसी लूट के खिलाफ 2020 में मेरठ जिले के सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में हो रही अनिमिताओ को लेकर इलाहाबाद उच्च न्यायालय में हमने PIL दाखिल की। हम यह लड़ाई कानूनी रूप से भी और सड़क पर भी लड़ने का काम कर रहे हैं।

लूट की खुली छूट का पुरजोर विरोध

आम आदमी पार्टी नेता ने कहा कि हम और हमारे साथी इस लूट की खुली छूट का पुरजोर विरोध करते हैं। गरीब इंसान जाए तो जाए कहां इलाज कराने आज यह बड़ा सवाल है। अंकुश चौधरी ने कहा कि इसी तरह लगातार शिक्षा का बाजारीकरण किया जा रहा है । सरकारी स्कूलों को बर्बाद किया जा रहा है। बच्चों को सुविधाओं से दूर रखा जा रहा है। अभिभावक मजबूर है प्राइवेट स्कूल में अपने बच्चों का एडमिशन कराने के लिए । वहां पर महंगी फीस उनसे ली जा रही है। एडमिशन फीस के नाम पर, डेवलपमेंट चार्ज के नाम पर, एग्जाम फीस के नाम पर, बिल्डिंग मेंटिनेस के नाम पर, महंगे ट्रांसपोर्ट के नाम पर इन सब पर लगाम लगनी जरूरी है। इसीलिए आम आदमी पार्टी तीन दिवसीय अनशन कर रही है।

पश्चिमी प्रांत महासचिव मनीष सिंह ने कहा आम आदमी पार्टी बुनियादी मुद्दों की राजनीति करती है दिल्ली में स्वास्थ्य सेवा को हमने बेहतर करके दिखाया है। निशुल्क करके दिखाया है। वहीं शिक्षा के क्षेत्र में सरकारी स्कूलों को प्राइवेट स्कूलों से बेहतर बनाया है। यह अरविंद केजरीवाल का गवर्नेंस मॉडल है। महानगर अध्यक्ष अंकित गिरी ने कहा आम आदमी पार्टी आंदोलन की कोख से निकली पार्टी है हमारे जिला अध्यक्ष अंकुश चौधरी कानूनी रूप से भी और सड़क पर भी महंगी चिकित्सा और महंगी शिक्षा के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हम लोग पूरी मजबूती से उनके साथ खड़े हैं। इस मौके पर जिला मीडिया प्रभारी हर्ष वशिष्ठ, एससी एसटी जिलाध्यक्ष भूप सिंह, कैंट विधानसभा अध्यक्ष भरत लाल यादव, सोशल मीडिया प्रभारी हेम कुमार, जिला सचिव वैभव मलिक, महानगर उपाध्यक्ष अशफाक अंसारी, महानगर उपाध्यक्ष अशफाक अंसारी, महानगर उपाध्यक्ष राहुल खटीक, महानगर सचिव यूनूस अंसारी, कैलास चंद अग्रवाल, सुबोध कुमार आदि मुख्यतः उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News