Meerut News: लाखों की लूट के आरोपी ने पुलिस पर की फायरिंग, जवाबी कार्रवाई में घायल

Meerut News: घायल बदमाश के दूसरे साथी का काफी दूर तक पीछा किया किन्तु अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा। उसकी तलाश जारी है।

Report :  Sushil Kumar
Update:2024-10-02 09:53 IST

पकड़ा गया आरोपी (Pic: Newstrack)

Meerut News: मेरठ में जुर्रानपुर फाटक के पास 01 लाख 15 हजार की लूट करने वाले अभियुक्त को थाना लोहियानगर पुलिस ने देर रात मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले गिरफ्तार बदमाश द्वारा पुलिस से बचने की कोशिश में पुलिस टीम पर फायिरंग की। जवाबी कार्रवाई में बदमाश पैर में गोली लगने से घायल हो गया। नगर पुलिस अधीक्षक आयुष विक्रम सिंह ने आज सुबह मुठभेड़ की बावत जानकारी दी।

पुलिस से मुठभेड़

देर रात थाना लोहियानगर के प्रभारी विष्णु कुमार की अगुवाई में पुलिस टीम घटना के खुलासे के लिए लगी थी तभी मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने जुर्रानपुर फाटक के पास ग्राम ततीना मार्ग की तरफ से एक बाइक स्पलैंडर प्लस बिना नम्बर प्लेट आती हुई दिखाई दी जिसे पास आने पर रोकने का प्रयास किया तो बाइक पर बैठे दो व्यक्तियो नें चिल्लाते हुये कहा कि भागो साले पुलिस वाले है और बाइक मोडकर ग्राम ततीना की तरफ भागने लगे। कुछ दूर चल कर स्पलैंडर बाइक सडक से नीचे फिसल कर गिर गयी तथा पीछे बैठे व्यक्ति ने पुलिस पार्टी के उपर जान से मारने की नियत से फायर किया। पुलिस की आत्मरक्षार्थ फायरिंग में एक व्यक्ति पुलिस की गोली लगने से घायल हुआ है, जिसे पुलिस पार्टी ने मानवाधिकार आयोग के दिशा निर्देशो का पालन करते हुए उपचार हेतु जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

यह सामान बरामद

घायल बदमाश के दूसरे साथी का काफी दूर तक पीछा किया किन्तु अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा। नगर पुलिस अधीक्षक के अनुसार पकड़े गये बदमाश की पहचान सादाब उर्फ लड्डू पुत्र अलीहसन निवासी ईदगाह के पीछे भटीपुरा थाना रेलवे रोड के रुप में हुई है। गिरफ्तार बदमाश ने मौके से फरार हुए साथी का नाम इस्लाम निवासी केसरगंज मेरठ बताया है। गिरफ्तार अभियुक्त के कब्जे से एक 315 बोर का तमंचा,वादी से लूटे गये रुपये में से 63 हजार रुपये व एक बाइक स्पलैंड़र प्लस बिना नम्बर प्लेट बरामद हुई।

लूट के बाद थी तलाश

जानकारी के अनुसार कल देर शाम थाना लोहिया नगर पुलिस को जुर्रानपुर फाटक के पास एक व्यक्ति से दो बदमाशों द्वारा 01 लाख 15 हजार की लूट की सूचना मिली थी। लूट की घटना के बाबत वादी बिल्लू पुत्र देवानंद निवासी ग्राम दतावली गढ रोड थाना भावनपुर जनपद मेरठ ने थाना आकर सूचना दी कि जुर्रानपुर फाटक के पास दो अज्ञात लडके वादी की बाईक के आगे अपनी बाईक लगाकर तमंचे के बल पर वादी की जेब से 01 लाख 15 हजार रुपये छीन कर फरार हो गये। वादी की तहरीर पर थाना लोहियानगर पर अज्ञात के खिलाफ धारा 309(4) बीएनएस पंजीकृत किया गया था।

Tags:    

Similar News