Meerut News: मंदिरो के बाद अब सरकारी कर्मचारियों के लिए ड्रेस कोड, कर्मचारियों में मची हलचल

Meerut News: मंदिरों के बाद अब सरकारी कार्यालयों में भी ड्रेस कोड लागू किया जा रहा है। यूपी के मेरठ जनपद में डीएम ने आदेश जारी किया है कि कलक्ट्रेट और तहसील में कोई भी कर्मचारी जींस-टीशर्ट व रंग-बिरंगे कपड़े पहनकर नहीं आएगा।

Update:2023-08-05 14:17 IST
Dress Code for all Government Employees, Meerut

Meerut News: मंदिरों के बाद अब सरकारी कार्यालयों में भी ड्रेस कोड लागू किया जा रहा है। यूपी के मेरठ जनपद में डीएम ने आदेश जारी किया है कि कलक्ट्रेट और तहसील में कोई भी कर्मचारी जींस-टीशर्ट व रंग-बिरंगे कपड़े पहनकर नहीं आएगा। बता दें कि कुछ महीने पहले ही मेरठ के कई मंदिरों में ड्रेस कोड लागू कर कहा गया था कि अब से छोटे वस्त्र, बरमुडा, नाइट सूट, मिनी स्कर्ट, कटी-फटी जींस जैसे वस्त्र पहन कर नहीं आएं। यदि कोई आता है कि उसे मंदिर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। मंदिरों के बाद अब डीएम दीपक मीणा ने कलक्ट्रेट, तहसील व अन्य सरकारी विभागों में अधिकारियों, कर्मचारियों के लिए ड्यूटी के दौरान जींस-टीशर्ट और रंग बिरंगे कपड़े पहनने पर रोक लगा दी है।

बताते हैं कि जनपद के सभी सरकारी कार्यालय में इससे संबंधित आदेश पहुंच भी गया है। आदेश में डीएम की तरफ से कहा गया है कि अगर सरकारी कार्यालय में कोई अधिकारी जींस-टीशर्ट पहने पाया गया तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी होगी। शनिवार से सभी विभाग के अधिकारी और कर्मचारी इसको सुनिश्चित कर लें। अधिकारी और कर्मचारी सामान्य ड्रेस (फॉर्मल ड्रेस) में ही कार्यालय में उपस्थित होंगे। डीएम दीपक मीणा का कहना है कि जींस-टीशर्ट या फिर रंग-बिरंगे कपड़े पहनकर अधिकारी अपने कार्यालय में आएंगे तो फरियादी या फिर आम जनता पर अधिकारियों का कैसा प्रभाव पड़ेगा। सरकारी विभाग में सभी कर्मचारी सामान्य ड्रेस में आएंगे।

उत्तर प्रदेश के लखनऊ के सचिवालय से सरकारी कर्मचारियों के लिए शुरू हुआ ड्रेस कोड का फरमान अब पूरे प्रदेश में लागू होता जा रहा है। सरकारी कर्मचारियों के लिए ड्रेस कोड की यूपी में शुरुआत जुलाई 21 में हुई थी। जब जींस टीशर्ट चप्पल पहनने पर पाबंदी लगा दी गई थी। उसके बाद अलीगढ़, एटा, हाथरस और कासगंज समेत कई जिलों में कार्यालय में जींस टीशर्ट चप्पल पहनकर आने वाले कर्मचारी, अधिकारियों पर प्रतिबंध लगाया गया है।

Tags:    

Similar News