Meerut: रोहित हत्याकांड में शामिल एक आरोपी पुलिस मुठभेड़ में घायल, आक्रोश बरकरार

Meerut: पुलिस अधीक्षक ग्रामीण कमलेश बहादुर ने बताया कि पुलिस ने रोहित हत्याकांड में कार्रवाई करते हुए घटना में नामजद छह में से तीन आरोपियों तरुण, फारुख और गुलाब को गिरफ्तार कर लिया।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-08-05 10:36 GMT

मेरठ में रोहित हत्याकांड में शामिल एक आरोपी पुलिस मुठभेड़ में घायल (न्यूजट्रैक)

Meerut News: जनपद के थाना मवाना क्षेत्र में रविवार को हुए रोहित हत्याकांड में रविवार देर रात तक कार्रवाई करते हुए पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान आलाकत्ल बरामद करने के दौरान एक आरोपी गुलाब ने दरोगा का पिस्टल छीनकर भागने का प्रयास किया। इस दौरान पुलिस की जवाबी फायरिंग में पैर में गोली लगने से गुलाब घायल हो गया। उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण कमलेश बहादुर ने आज इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने रोहित हत्याकांड में रविवार देर रात तक कार्रवाई करते हुए घटना में नामजद छह में से तीन आरोपियों तरुण, फारुख और गुलाब को गिरफ्तार कर लिया। फारूख के ऊपर पांच मुकदमे दर्ज हैं। जबकि गुलाब भी हत्या के एक मामले में पहले जेल जा चुका है। पूछताछ में गुलाब ने बताया कि उसने रोहित की हत्या में प्रयुक्त चाकू को नासिरपुर नहर पटरी के पास छुपाया है। इसके बाद पुलिस चाकू बरामद कराने के लिए गुलाब को मौके पर लेकर गई थी। जहां गुलाब ने एक दरोगा की पिस्टल छीनकर फायरिंग करते हुए फरार होने की कोशिश की। पुलिस की जवाबी फायरिंग में गुलाब पैर में गोली लगने से घायल हुआ है।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के अनुसार घटना में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस की टीमें लगी हुई हैं। बता दें कि रविवार दोपहर में पॉलिथीन न देने पर थाना मवाना क्षेत्र के किला अड्डे के पास चाय की दुकान पर बैठे मवाना की ढिकौली कॉलोनी निवासी रोहित(23) को आरोपियों ने चाकू मार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। रात में रोहित की उपचार के दौरान मौत हो गई थी। इस मामले में परिवार के लोगों ने छह लोगों को नामजद करते हुए हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

घटना के बाद रोहित के परिजनों व ग्रामीणों ने पुलिस के समक्ष काफी हंगामा किया था। आज भी आरोपियों की गिरफ्तारी, पीड़ित पक्ष को सरकारी नौकरी और 50 लाख का मुआवजा दिए जाने की मांग को लेकर सैकड़ों ग्रामीणों ने पुलिस चौकी के सामने शव रखकर जाम लगा दिया। ग्रामीणों के बीच पहुंचे राज्य मंत्री दिनेश खटीक ने भी पुलिस को शेष आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी के निर्देश दिए। इस दौरान दिनेश खटीक की पुलिस से जमकर धक्का-मुक्की भी हुई।

Tags:    

Similar News