Meerut News: चाची के हत्यारे ने पुलिस पर चलाई गोली, जवाबी कार्रवाई में घायल, गिरफ्तार

Meerut News: अभियुक्त द्वारा यह भी बताया कि वह अपनी चाची को तमंचे से मारने वाला था लेकिन मैने सोचा कि इससे आवाज होगी। इसीलिये गला दबाकर मार दिया।

Report :  Sushil Kumar
Update:2024-09-12 14:57 IST

पुलिस ने दी जानकारी (Pic: Newstrack)

Meerut News: मेरठ के इचोली इलाके में पुलिस के साथ मुठभेड़ में शोएब घायल हो गया। उसके खिलाफ अपनी चाची की हत्या का मामले दर्ज हैं। पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया है। वहां से डिस्चार्ज होने के बाद उसे पुलिस हिरासत में ले लिया जाएगा। नगर पुलिस अधीक्षक आयुष विक्रम सिंह ने आज बताया कि पुलिस ने शोएब पर चाची की अपहरण के बाद हत्या का आरोप है। उन्होंने बताया कि घटना के संबंध में आरोपी शोएब को गिरफ्तार करने के बाद उसकी निशानदेही पर फरहाना का शव और घटना में इस्तेमाल हुए तमंचे को बरामद करने के लिए जब शोएब पुलिस के साथ मौका ए वारदात पर पहुंचा तो उसने वहां पड़े तमंचे से पुलिस के ऊपर फायर कर भागने की कोशिश की। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में शोएब पैर में गोली लगने से घायल हो गया।

अपहरण का मामला

नगर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 11 सितंबर को थाना लिसाडी गेट पर वादी नौशाद निवासी इत्तेफाक नगर थाना लिसाडी गेट मेरठ द्वारा अपनी पत्नी फरहाना (40) के तमन्चे के बल पर अपने ही भतीजे सुऐब पुत्र शमशाद निवासी कस्बा लावड थाना इन्चौली जनपद मेरठ के द्वारा अपहरण कर ले जाने के संबध मे तहरीर दी गयी थी। तारीख के आधार पर पुलिस द्वारा आरोपी के खिलाफ धारा 140(1) बीएनएस पंजीकृत किया गया। मूखबिर के सूचना पर सुऐब को पुलिस द्वारा 11 सितंबर को ही थाना इन्चौली क्षेत्र कस्बा लावड मंसूरी पुल के पास से गिरफ्तार किया गया।

आरोपी से हुई पूछताछ

शोएब ने पूछताछ में बताया कि मैं ज्यादा पढा लिखा नही हूं। कक्षा 4 तक ही पढाई की है। वर्तमान में मजदूरी करता हूं तथा मेरे चाचा मण्डी में सब्जी बेचने का काम करते है। मेरे अपनी चाची फरहाना से अवैध संबध हो गये थे। जिस कारण वह मेरे उपर शादी का दबाव बना रही थी इसी कारण मै अपनी चाची को तमंचे के बल पर थाना इन्चौली क्षेत्र के ग्राम जमालपुर के जंगलो मे ले गया तथा फरहाना को गला दबाकर मार दिया तथा शव को छिपा दिया था। इस सूचना पर थाना लिसाडी गेट पुलिस थाना प्रभारी इन्चौली व अन्य पुलिसबल को साथ लेकर अभियुक्त सुऐब की निशादेही पर अपह्ता फरहाना के शव की बरामदगी की गयी तथा पंचायतनामा की कार्यवाही की गयी।

पुलिस को बताया सच

अभियुक्त द्वारा यह भी बताया कि वह अपनी चाची को तमंचे से मारने वाला था लेकिन मैने सोचा कि इससे आवाज होगी। इसीलिये गला दबाकर मार दिया था औऱ तमंचा वहीं छिपा दिया। जिसकी बरामदगी हेतु पुलिस अभियुक्त को लेकर उसके द्वारा बताये गये स्थान पर पहुंची और अभियुक्त से तमंचा निकाल कर देने को कहा, तो अभियुक्त ने तमंचा निकालकर उल्टा पुलिस पर ही फायर कर दिया और भागने की कोशिश की। तभी पुलिस टीम द्वारा अपनी आत्मरक्षार्थ हेतु की गयी जवाबी कार्यवाही में अभियुक्त सुऐब पैर मे गोली लगने से घायल हो गया। अभियुक्त सुऐब के पास से एक अवैध तमन्चा 315 बोर व एक खोखा कारतूस व एक जिन्दा कारतूस बरामद किया गया। पुलिस मुठभेड के संबध में थाना इन्चौली पर अभियुक्त सुऐब के विरुद्द धारा 109(1) पुलिस मुठभेड व 3/25/27 आर्म्स एक्ट पंजीकृत किया गया। अभियुक्त सुऐब उपरोक्त को समय से मा0 न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम की अगवई थाना लिसाड़ी गेट प्रभारी सुभाष चन्द गौतम और थाना इन्चौली प्रभारी योगेश कुमार कर रहे थे।

Tags:    

Similar News