Meerut Municipal Case: नगर निगम मामला: लोहे से लोहे को कटवाने की नीति, भाजपा के अनुसूचित जाति के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे

Meerut News: मेरठ में शनिवार को नगर निगम बोर्ड की बैठक में हंगामा और मारपीट का मामला विपक्षी दलों ने दलित राजनीति से जोड़ा तो अब बीजेपी ने भी लोहे को लोहा काटता है की तर्ज पर अपनी पार्टी की दलित कार्यकर्ताओं को सड़क पर उतार कर विपक्ष की धार कम करने की कोशिश की है।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-01-04 16:32 GMT

नगर निगम मामले में भाजपा के अनुसूचित जाति के कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन: Photo- Social Media

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में शनिवार को नगर निगम बोर्ड की बैठक में हंगामा और मारपीट का मामला विपक्षी दलों ने दलित राजनीति से जोड़ा तो अब बीजेपी ने भी लोहे को लोहा काटता है की तर्ज पर अपनी पार्टी की दलित कार्यकर्ताओं को सड़क पर उतार कर विपक्ष की धार कम करने की कोशिश की है। गुरुवार को भाजपा अनुसूचित मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने एसएसपी से मिलकर तीन मुस्लिम पार्षदों के खिलाफ नामजद तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। बता दें कि घटना के बाद सेदलित समाज में बीजेपी को कर गहरा गा देखा जा रहा है। घटना से गुसाये दलित समाज के लोगो द्वारा ऊर्जा मंत्री और एमएलसी का पुतला फूंके जाने के अलावा आगामी 10 जनवरी को मेरठ में दलित महासभा का भी आयोजन का ऐलान कर दिया।

वहीं, मामले की नजाकत को समझते हुए बीजेपी ने पहले मामले को स्त्री सम्मान से जोड़ने की कोशिश की। लेकिन, जब इसमें उसे कामयाबी नहीं मिली तो अब बीजेपी ने पार्टी की दलित कार्यकर्ताओं को मैदान में उतार कर दलित राजनीति का जवाब दलित राजनीति से देने की कोशिश शुरु कर दी है। इस क्रम में गुरुवार को भाजपा अनुसूचित मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने भाजपा के महानगर अध्यक्ष सुरेश जैन रितुराज की अगुवाई में एसएसपी रोहित सिंह सजवाण से मिलकर तीन मुस्लिम पार्षदों के खिलाफ नामजद तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की।

ये है पूरा मामला 

अनुसूचित मोर्चा के कार्यकर्ताओं के साथ गुरुवार को एसएसपी कार्यालय पहुंचे। सुरेश जैन रितुराज ने कहा कि हम नियमों में भरोसा करते हैं। घटना के दिन जो हुआ, वह गलत है। विपक्षी पार्षदों को किसी प्रस्ताव पर आपत्ति थी तो वे खड़े होकर अपनी बात कहते। लेकिन वे मारपीट और अभद्र व्यवहार पर उतर आए। तीन मुस्लिम पार्षदों ने झगड़े की शुरुआत कर अपशब्द कहे थे। पीड़ित महिला पार्षद रेखा सिंह ने कहा कि हम इंसाफ पाने के लिए एसएसपी से शिकायत करने आए थे। विपक्षी पार्षदों ने हमारे ऊपर जो टिप्पणी की है, उस पर जांच कर कार्रवाई की जाए। एसएसपी ने कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। इससे पहले बुधवार को महिला मोर्चा की कार्यकत्रियों ने जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया था।

गौरतलब है कि इस मामले में पार्षद आशीष चौधरी की तहरीर पर देहली गेट थाने में अज्ञात में मुकदमा दर्ज हुआ है। भाजपा की तहरीर पर अभी मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है। वहीं घटना को लेकर दस जनवरी को दलित समाज ने महापंचायत की घोषणा की हुई है। महापंचायत में विपक्षी दलों के बड़े नेताओं के शामिल होने की संभावना है।

Tags:    

Similar News