Meerut News: बिजली और किसानों की समस्याओं को लेकर भाकियू ने किया महापंचायत का एलान

Meerut News: बिजली एवं अन्य किसानों की समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने एमडी पश्चिमांचल कार्यालय का घेराव कर महापंचायत का ऐलान किया है। महापंचायत की तारीख की घोषणा जल्दी ही कर दी जाएगी।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-06-21 14:16 GMT

Meerut News (Pic:Newstrack)

Meerut News: बिजली एवं अन्य किसानों की समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने एमडी पश्चिमांचल कार्यालय का घेराव कर महापंचायत का ऐलान किया है। महापंचायत की तारीख की घोषणा जल्दी ही कर दी जाएगी। भारतीय किसान यूनियन मेरठ के जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने एमडी पश्चिमांचल कार्यालय के घेराव महापंचायत की तैयारी रणनीति को लेकर तहसील मवाना के ब्लॉक मवाना और किला मेरठ तहसील के ब्लॉक राजपुरा के जिम्मेदार पदाधिकारियों के साथ आज समीक्षा पंचायत करते हुए उन्हें पंचायत की तैयारी में जुट जाने का आव्हान किया। इस दौरान तीनों ब्लॉक के पदाधिकारी मौजूद रहे।

जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने बताया की बिजली समस्याओं का लोड बढ़ाने, अवैध छापेमारी, जर्जर तारों, एवम अन्य किसानों की समस्याओं को लेकर भाकियू एक विशाल महापंचायत का आयोजन करेगी जिसमे किसानों की तहसील, बिजली, सिंचाई, गन्ना मूल्य एवम भुगतान की मुख्य समस्या प्रमुखता से उठाया जायेगी। समस्याओं का निस्तारण न होने की स्थिति में भाकियू कड़े निर्णय भी पंचायत में लेगी। पंचायत को लेकर तैयारी पदाधिकारियों ने अपने स्तर से शुरू कर दी हेै। इसे लेकर जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने प्रत्येक ब्लॉक स्तर पर समीक्षा पंचायत शुरू कर दी और सभी पदाधिकारियों से पंचायत की तैयारी में जुट जाने का का आवाहन किया है।

पंचायत में मुफ्त बिजली किसानों को देने और बिजली बिलों में आ रही गड़बड़ियों और नलकूपों पर लगाए जा रहे मीटरों के खिलाफ मोर्चा खोला जाएगा। इस दौरान मदनपाल यादव, नरेश मवाना, युवा जिलाध्यक्ष अनूप यादव , सत्येंद्र तालियान, भूषण, सुनील, पुष्पेंद्र, अनुज, हर्ष चहल, प्रिंस चौधरी , विनेश, देवेंद्र , देवेंद्र, सोरभ, वीर सिंह, इंद्रपाल मलिक,अमित कुंडू, हर्षवर्धन, लीलू, राजकुमार, रविंद्र , विनय, विपुल, आदि मौजूद रहे। बता दें कि हाल ही में हरिद्वार में आयोजित चार दिवसीय किसान कुंभ के मुख्य प्रस्तावों में अलग से किसान आयोग का गठन, किसानों को मुफ्त बिजली सुनिश्चित करना, आवारा पशुओं की पशुओं की समस्या का समाधान करना और छोटे जोत वाले किसानों के लिए ब्याज मुक्त ऋण उपलब्ध कराना शामिल था।

Tags:    

Similar News