Meerut News: तो ऐसे निभाया जाता है सात जन्मो का साथ, बीमार पत्नी की सेवा के लिए दारोगा ने लिया वीआरएस

Meerut News: बताते हैं कि मेरठ के परतापुर में फायर डिपार्टमेंट में तैनात रविंद्र नाम के इस दरोगा ने अपनी बीमार पत्नी की सेवा के लिए नौकरी से वीआरएस ही ले लिया।

Update: 2023-07-31 11:16 GMT
Constable took VRS to Serve His Sick Wife, Meerut

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में तैनात एक दारोगा का पत्नी प्रेम सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना है। बताते हैं कि मेरठ के परतापुर में फायर डिपार्टमेंट में तैनात रविंद्र नाम के इस दरोगा ने अपनी बीमार पत्नी की सेवा के लिए नौकरी से वीआरएस ही ले लिया। फायर डिपार्टमेंट में सीओ संतोष कुमार कहते हैं-मुझे बड़ा अचरज हुआ जब रविंद्र ने विभाग को वीआरएस लेने के लिए अपनी अर्जी दी। आखिर ऐसा क्या हुआ जो तुम्हें वीरआरएस लेने की जरुरत पड़ गई। अपने जवाब में रविंद्र ने कहा कि पिछले कई सालो से उनकी पत्नी बीमार है। घर में उनकी देखभाल के लिए मेरे अलावा और कोई नहीं है। ऐसे में मेरा हर समय अपनी पत्नी के पास उसकी देखभाल के लिए रहना बेहद जरुरी है। संतोष कुमार के अनुसार करीब 13 महीने पहले रविंद्र ने वीआरएस के लिए आवेदन किया था जो कि मंजूर कर लिया गया है।

मीडिया से बातचीत में दरोगा का कहना है की जिसने मेरे परिवार को संभाला और मुझे जीवन में सब कुछ दिया अब उसे मेरी सख्त जरूरत है, इसलिए अब उसकी सेवा करना चाहता हूं। रविन्द्र सिंह के अनुसार वे मार्च 1983 में पुलिस में भर्ती हुए और उन्हें फायर डिपार्टमेंट में तैनाती मिली। वहीं दारोगा की बीमार पत्नी सिमलेश अपने पति को देवता बताते हुए ऊपर आसमान की तरफ देखते हुए इतना ही कहती हैं कि ईश्वर से कामना है कि मुझे हर जन्म में यही (रविन्द्र सिंह) पति के रुप में मिले। दारोगा की बीमार पत्नी ने बताया की वो 15 साल से बीमार चल रही हैं। उनके दो बेटे हैं, बड़ा बेटा रॉबिन,और छोटा बेटा अरविंद दोनों अपने परिवार के साथ बाहर रहते हैं। मेरी तबियत खराब होने के कारण अकेले खाना भी नहीं खा सकतीं। खाना खाते समय गले में फंदा सा लग जाता है। मेरी दवाई एडवांस में लाकर रखते है मेरा पूरा ध्यान रखते है मेरा पति मेरा देवता है।

Tags:    

Similar News