Meerut News: आज देर रात दिल्‍ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे, दिल्ली-देहरादून हाईवे सहित अन्‍य मार्गो पर वाहनों का संचालन होगा शुरू

Meerut News: करीब एक सप्ताह के बाद आज देर रात दिल्‍ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे, दिल्ली-देहरादून हाईवे सहित अन्‍य मार्गों पर वाहनों का संचालन शुरू हो जाएगा। वहीं रोडवेज दिल्ली रोड स्थित भैसाली बस अड्डा जो कि कावंड़ के चलते गढ़ रोड पर सोहराबगेट स्थानान्तरित किया गया था।

Update:2023-07-15 23:39 IST
दिल्‍ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे: Photo- Social Media

Meerut News: करीब एक सप्ताह के बाद आज देर रात दिल्‍ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे, दिल्ली-देहरादून हाईवे सहित अन्‍य मार्गों पर वाहनों का संचालन शुरू हो जाएगा। वहीं रोडवेज दिल्ली रोड स्थित भैसाली बस अड्डा जो कि कावंड़ के चलते गढ़ रोड पर सोहराबगेट स्थानान्तरित किया गया था। कल सुबह वापस दिल्ली रोड स्थानान्तरित कर दिया जाएगा। देर रात के बाद एक्सप्रेस-वे दिल्ली रोड और हाईवे पर दिल्ली से देहरादून के लिए हल्के और भारी वाहन चल सकेंगे।

वहीं देर शाम से शहर के अंदर का यातायात भी खोल दिया गया। ताकि आमजन मंदिर में जलाभिषेक कर सकें। यातायात अधिक होने की वजह से ड्यूटी बदस्तूर जारी रहेगी। डाक कांवड़ियों की संख्या बढ़ने के बाद दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे भी बंद कर दिया था। उससे पहले दिल्ली-देहरादून हाईवे, हापुड़ और दिल्ली रोड भी आमजन के लिए बंद कर दिया गया था।

यातायात व्यवस्था पूरी तरह से पुराने ढर्रे पर लौट जाएगी

पुलिस अधीक्षक यातायात जितेंद्र श्रीवास्तव ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि आज सुबह से ही जल चढ़ना शुरू हो गया है। जैसे ही कावंड़ियों की भीड़ कम होगी वैसे ही यातायात व्यवस्था पूरी तरह से पुराने ढर्रे पर लौट जाएगी। उन्होंने बताया कि आज देर रात तक एक्सप्रेस-वे, एनएच 58, एनएच 24 पर पहले की तरह वाहनों का संचालन शुरू करा दिया जाएगा।

बता दें कि कांवड़ियों की संख्या को देखते हुए दिल्ली-देहरादून हाईवे पर सिवाया टोल से गाजियाबाद तक नौ जुलाई शाम चार बजे से यातायात वन-वे कर दिया गया था। इससे पहले हाईवे पर सात जुलाई से भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। यही नहीं शहर का दिल्ली रोड स्थित भैसाली बस अड्डा भी गढ़ रोड पर सोगराबगेट डिपो स्थानान्तरित कर दिया गया था। रोडवेज अफसरों के अनुसार भैसाली बस अड्डा भी कल सुबह वापिस दिल्ली रोड पर स्थानान्तिरत कर दिया जाएगा।

यातायात संचालन के बाद भी पुलिसकर्मियों की डयूटी जारी रहेगी

फिलहाल, सभी मार्गों पर यातायात संचालन के बाद भी पुलिसकर्मियों की डयूटी जारी रहेगी। क्योंकि जलाभिषेक करने के बाद कांवड़ियों को सुरक्षित घर तक पहुंचाया जाएगा। साथ ही मार्गों पर बनाए गए कटो को देर शाम के बाद नगर निगम ने खोलना शुरु कर दिया है। ताकि शहर के लोगों को कोई परेशानी नहीं हो सके। पुलिसकर्मियों को आदेश दिया गया कि आमजन के सड़कों पर निकलने में उनका सहयोग करेंगे।

Tags:    

Similar News