Meerut: किसान जगबीर के आत्मदाह मामले में डीएम ने गठित की जांच कमेटी, 48 घंटे में मांगी रिपोर्ट

Meerut News: जिलाधिकारी ने बताया कि पहली प्राथमिकता पीड़ित के बेहतर इलाज की है। जिलाधिकारी के अनुसार ने कहा कि वन विभाग की जमीन पर अतिक्रमण की शिकायत थी, जिससे अतिक्रमण हटाया गया था।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-01-05 16:21 GMT

Meerut News (Pic:Newstrack)

Meerut News: किसान जगबीर के आत्मदाह के प्रयास के मामले में जिलाधिकारी दीपक मीणा ने जांच बैठा दी है। जिलाधिकारी ने बताया कि एडीएम प्रशासन अमित कुमार और एसपी देहात कमलेश बहादुर जांच करेंगे। उन्होंने बताया कि घटना के संबंध में 48 घंटे में रिपोर्ट मांगी गई है। जिलाधिकारी ने बताया कि पहली प्राथमिकता पीड़ित के बेहतर इलाज की है। जिलाधिकारी के अनुसार ने कहा कि वन विभाग की जमीन पर अतिक्रमण की शिकायत थी, जिससे अतिक्रमण हटाया गया था। किसान जगबीर जमीन की दोबारा से पैमाइश की एप्लीकेशन लेकर पहुंचे थे, लेकिन जांच और कार्रवाई से पहले ही आत्मदाह कर लिया।

उधर इस मामले में वन विभाग ने भी अपना पक्ष रखा है। डीएफओ राजेश कुमार ने बताया कि कल वन विभाग हस्तिनापुर एवं तहसील मवाना राजस्व विभाग की टीम द्वारा आईजीआरएस एवं तहसील दिवस में की गई शिकायतो के क्रम में सरकारी जमीन की पैमाईश की गई, जिसमें जमीन को पैमाईश के उपरांत अतिक्रमण मुक्त करवाया गया।

ग्रामीणों की उपस्थिति में बिना किसी बल प्रयोग के आज मवाना तहसील में लगभग 12.30 बजे जगबीर पुत्र धनपाल ग्राम अलीपुर मोरना द्वारा इस विषय से क्षब्द होकर तहसील परिसर में खुद को आत्मदाह का प्रयास किया गया। उनका इलाज न्यूटिमा हॉस्पिटल में सीनियर डॉक्टर्स की देखरेख में किया जा रहा है। वन विभाग या राजस्व विभाग द्वारा विधिक कार्यवाही बिना किसी बल प्रयोग के एवं शांतिपूर्वक प्रक्रिया के तहत की गई है। जिला प्रशासन की पहली प्राथमिकता उनकी अच्छी इलाज की है एवं साथ ही इस विषय पर आवश्यक कार्यवाही भी की जा रही है।

Tags:    

Similar News