Meerut News: पुलिस और गोकशों के बीच मुठभेड़, एक के पैर में लगी गोली, घायल समेत पांच गिरफ्तार

Meerut News: मुठभेड़ में घायल अभियुक्त की पहचान वसीम कुरैशी पुत्र इरशाद उर्फ शक्ति निवासी ऊंचा सद्दीक नगर थाना लिसाडी गेट जिला मेरठ के रूप में हुई है, जिसको उपचार के लिए जिला अस्पताल मेरठ में भर्ती कराया गया है।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-07-12 07:17 GMT

पुलिस की गिरफ्त में बदमाश (Pic: Newstrack)

Meerut News: मेरठ जनपद के थाना परतापुर क्षेत्र के गांव ग्राम ढिढाला के जंगल में आज यानि शुक्रवार तड़के पुलिस और गोकशों की मुठभेड़ हो गई। इसमें वसीम कुरैशी नाम का एक गोकश गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस ने इस कार्रवाई के दौरान घायल समेत पांच गोकशों को गिरफ्तार किया है। जबकि चार अंधेरे का लाभ उठाते हुए मौके से फरार होने में सफल हो गए। पुलिस ने मौके से गाड़ी महेन्द्रा क्वान्टो, गोकशी करने का सामान, एक देशी तमंचा मय जिन्दा कारतूस आदि बरामद किया है। पुलिस का कहना है कि मेरठ पुलिस गोकशी करने वाले के खिलाफ सख्त है। ऐसी घटनाएं बिल्कुल नहीं होने देंगे। ऐसे अपराधी के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

गौकशों के खिलाफ चलाया जा रहा अभियान

जिला पुलिस प्रवक्ता ने मुठभेड़ की बावत जानकारी देते हुए बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मेरठ के निर्देशानुसार गौकशों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के क्रम में आज तड़के थाना परतापुर पुलिस क्षेत्र में गश्त व चैकिंग एवं संदिग्ध वाहन/व्यक्तियों एवं अपराधियों की तलाश में मामूर थी कि मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि कुछ गोकश अपराधी गोकशी करने के उद्देश्य से एक बैल को लेकर ग्राम ढिढाला के जंगल में गये है। इस सूचना पर तत्परता से कार्रवाई करते हुए थाना परतापुर पुलिस टीम ग्राम ढिढाला के जंगल में पहुंची एवं अभियुक्तों की गिरफ्तार करने के लिए घेराबंदी करने का प्रयास किया गया जिस पर अभियुक्तों द्वारा पुलिस टीम पर जान से मारने की नीयत से फायर किया गया। पुलिस टीम द्वारा आत्मरक्षार्थ की गई जवाबी फायरिंग में एक अभियुक्त पैर में गोली लगने से घायल हो गया एवं उसके अन्य 04 सहअभियुक्तों को भी कांबिंग कर गिरफ्तार किया गया तथा अंधेरे का फायदा उठाकर 04 अभियुक्त मौके से फरार हो गये।

मुठभेड़ में घायल अभियुक्त की पहचान वसीम कुरैशी पुत्र इरशाद उर्फ शक्ति निवासी ऊंचा सद्दीक नगर थाना लिसाडी गेट जिला मेरठ के रूप में हुई है, जिसको उपचार हेतु जिला अस्पताल मेरठ में भर्ती कराया गया है। गिरफ्तार किये गये अन्य चार अभियुक्तों के नाम दिनेश, रमेश, नन्दू और इरफान हैं। अभियुक्तों की गिरफ्तारी एवं बरामदगी के संबंध में थाना परतापुर पर मु0अ0स0 261/2024 धारा 109/3(5) बीएनएस व 3/25/27 आयुध अधि0 व 11 पशु क्रूरता अधिनियम पंजीकृत किया गया।

पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्तों द्वारा थाना परतापुर क्षेत्र में बीती 9 जुलाई को ग्राम छज्जूपुर के जंगल (खेत) में गौकशी की घटना करने की स्वीकारोक्ति की गयी है। उक्त सम्बन्ध में थाना परतापुर पर मु0अ0सं0 257/24 धारा 3/8 गौवध निवारण अधि0 पंजीकृत है। गिरफ्तार अभियुक्तों के विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही करते हुए न्यायालय के सामने पेश किया जायेगा।

Tags:    

Similar News