Meerut: अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का खुलासा, गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार

Meerut News:

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-01-17 11:39 GMT

Meerut News (Pic:Newstrack)

Meerut News: मेरठ मंडल में आज अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का खुलासा हुआ है। घटना का खुलासा पड़ोस के जनपद बागपत पुलिस ने किया है। यहां मंडल मुख्यालय पर मिली जानकारी के अनुसार बागपत कोतवाली पुलिस ने अन्तर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह का खुलासा करते हुए पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से विभिन्न थाना क्षेत्रों से चोरी की हुई 12 बाइक बरामद की है। पुलिस ने उनसे एक तमंचा 315 बोर, एक जिन्दा कारतूस, दो चाकू, दो एल-की (गाड़ियों का लॉक तोड़ने का औजार), छह मोबाइल व तीन फर्जी नम्बर प्लेट आदि बरामद कर पांचो चोरों का चालान किया है।

12 बाइक बरामद

पुलिस के अनुसार पकड़े गए बदमाशों के खिलाफ बागपत जनपद के विभिन्न थानो में चोरी के कई मामले भी दर्ज हैं। अभियुक्तगण रेकी करके दो पहिया वाहनों को मास्टर चाबी से लॉक खोलकर चोरी करते थे। चोरी के बाद गैंग बाइक सस्ते दामों में बेचकर पैसा कमाता है। सीओ क्राइम हरीश सिंह भदौरिया ने आज बताया कि बागपत कोतवाली पुलिस द्वारा चैकिंग के दौरान गिरफ्तार किए गए अन्तर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह के सदस्यों के नाम आकाश, रितिक, दीपक, सौरभ और अंकित हैं।

इन राज्यों में बेचते थे बाइक

पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि हम लोग अपने साथी गांव कुर्डी, थाना छपरौली निवासी आमिर के साथ मिलकर विभिन्न इलाको से बाइक चोरी करते हैं। रितिक ने बताया कि उसके पास से जो आई फोन मिला है उसे उसने दिल्ली से चुराया था। सीओ क्राइम के अनुसार पकड़े गए गिरोह के सदस्य बागपत व आसपास के इलाकों से बाइक चोरी कर उन्हें पड़ोस के दिल्ली, हरियाणा आदि राज्यों में बेचकर आर्थिक लाभ उठाते हैं। पुलिस ने पकड़े गए चोरों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है।

10-10 हजार के दो इनामी बदमाश गिरफ्तार

जनपद की थाना दोघट पुलिस, सर्विलांस सैल व एसओजी बागपत की संयुक्त टीम ने थाने के मु0अ0सं0 003/2024 धारा 302/506/504 भादवि व 04/25 आर्म्स एक्ट में वांछित व 10-10 हजार रुपये के इनामी दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे के 02 अवैध तमंचे मय 02 जिंदा कारतूस .315 बोर बरामद किये गए हैं।

Tags:    

Similar News