Meerut News: मेरठ के लोहा व्यापारी अक्षय जैन बोले, परिवार सहित मुख्यमंत्री के दर पर गुहार लगाने जाऊंगा

Meerut News: अक्षय ने कहा कि बुधवार सुबह गंगा नगर जैन मन्दिर में श्रीजी का अभिषेक करने के उपरांत कमिश्नर आवास चौराहे तक अन्याय और भ्रष्टाचार के विरुद्ध परिवार व साथियों के साथ पैदल मार्च करेंगें और फिर लखनऊ के लिए रवाना होंगें।

Report :  Sushil Kumar
Update:2024-10-08 22:00 IST

मेरठ के लोहा व्यापारी अक्षय जैन बोले, परिवार सहित मुख्यमंत्री के दर पर गुहार लगाने जाऊंगा: Photo- Newstrack

Meerut News: राज्य जीएसटी विभाग द्वारा कथित उत्पीड़न के खिलाफ अपने कपड़े उतारकर नाटकीय विरोध प्रदर्शन कर व्यापक ध्यान आकर्षित करने वाले मेरठ के लोहा व्यापारी अक्षय जैन ने 24 घंटे बीत जाने के बाद भी मांग पूरी न होने पर मंगलवार शाम मेरठ में अपने मीनाक्षीपुरम स्थित आवास पर मीडिया से बातचीत में कहा कि वो उत्पीड़न और शोषण के खिलाफ न्याय मांगने परिवार सहित मुख्यमंत्री के दर पर गुहार लगाने जायेंगें। अक्षय ने कहा कि बुधवार सुबह गंगा नगर जैन मन्दिर में श्रीजी का अभिषेक करने के उपरांत कमिश्नर आवास चौराहे तक अन्याय और भ्रष्टाचार के विरुद्ध परिवार व साथियों के साथ पैदल मार्च करेंगें और फिर लखनऊ के लिए रवाना होंगें।

मुख्यमंत्री से मिलेंगे अक्षय जैन

अक्षय जैन ने इस बारे में और अधिक जानकारी देते हुए बताया कि गाजियाबाद के विभिन्न व्यापारिक संगठन के गणमान्य प्रतिनिधियों ने सोमवार को लोहा व्यापार मंडल गाजियाबाद के अध्यक्ष अतुल कुमार जैन के नेतृत्व में एडिशनल कमिश्नर ग्रेड 1 श्री दिनेश कुमार मिश्रा को ज्ञापन सौंपा था। जिसमें 24 घंटे के अंदर अक्षय जैन अरिहंत के खिलाफ दर्ज मुकदमे को वापस लेने और जीएसटी अधिकारी अंतरिक्ष श्रीवास्तव व दुर्गेश त्रिपाठी के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की थी। परंतु 24 घंटे बीत जाने के बाद भी मांग पूरी नहीं हुई है। ऐसे में जैसा कि अक्षय का कहना है कि उनके पास पूरे मामले को मुख्यमंत्री को बता कर न्याय की गुहार लगाना मजबूरी है।

उनका कहना है कि मुख्यमंत्री से मिल कर वे दोषी अधिकारी अंतरिक्ष श्रीवास्तव व दुर्गेश त्रिपाठी को बर्खास्त कर सख्त कार्यवाही की मांग भी करेंगें, ताकि भविष्य में कोई भी अधिकारी किसी व्यापारी का उत्पीड़न करने का विचार भी मन में न ला सके।

अक्षय ने कहा कि वो मुख्यमंत्री से गुहार लगायेंगें ताकि भविष्य में कोई भी विभाग उनके खिलाफ छोटी त्रुटियां निकालकर बदले की कार्यवाही न करे, क्योंकि रस्सी का सांप बनाना अधिकारियों को भली भांति आता है। यह पूछे जाने पर कि क्या मुख्यमंत्री से मिलने का समय तय हो गया है। अक्षय जैन ने कहा कि राज्यसभा सांसद नवीन जैन से हमने अपना दुखड़ा सुनाया था। सांसद ने मुख्यमंत्री से मिलवाने का हमें आश्वासन दिया है। यही नहीं सांसद ने जीएसटी विभाग, गाजियाबाद के अधिकारियों के नाजायज उत्पीड़न के खिलाफ कार्रवाई के अनुरोध के साथ मुख्यमंत्रीजी को एक पत्र भी लिखा है। सांसद के पत्र की फोटो प्रति अक्षय जैन द्वारा मीडिया को भी उपलब्ध कराई गई।

इस मौके पर विश्व श्रमण संस्कृति श्रीसंघ के राष्ट्रीय महामंत्री सुदीप जैन ने बताया की उत्पीड़न के बाद पीड़ित व्यापारी पर ही मुकदमा दर्ज कराना फिरंगी मानसिकता को दर्शाता है जो विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र में बिल्कुल स्वीकार्य नहीं होगा। पीड़ित अक्षय जैन अरिहंत के खिलाफ मुकदमा दर्ज करना मौलिक अधिकारों का हनन है जिसमें अन्याय के खिलाफ आवाज़ उठाने वाले को दमन कारी नीति से दबाया जा रहा है।

Tags:    

Similar News