Meerut News: उद्यम की भूमि मानचित्र को न तो जिला पंचायत और न ही प्राधिकरण से मंजूरी

Meerut News: अध्यक्ष कैंची कलस्टर मेरठ द्वारा लोहिया नगर पाकेट-एफ एवं बुनकर नगर पाकेट की विद्युत सप्लाई इंडस्ट्रीयल फीडर से कराने हेतु अनुरोध किया गया।

Report :  Sushil Kumar
Update:2024-10-01 19:46 IST

Meerut News

Meerut News: आज यहां विकास भवन सभागार में मुख्य विकास अधिकारी नूपुर गोयल की अध्यक्षता में हुई जिला उद्योग बंधु समिति की बैठक में उद्यमियों ने कहा कि उनके उद्यम की भूमि का मानचित्र न तो जिला पंचायत और न ही विकास प्राधिकरण द्वारा स्वीकृत किया जा रहा हैं। इस पर मुख्य विकास अधिकारी द्वारा संबंधित अधिकारी को उक्त प्रकरण को बोर्ड बैठक में रखने के निर्देश दिये गये।

इससे पहले बैठक में गत बैठक की कार्यवाही की पुष्टि एवं नये प्रस्तावों पर बिन्दुवार चर्चा करते हुये आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश मुख्य विकास अधिकारी द्वारा दिये गये। उन्होंने कहा कि उद्यमियों की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता पर किया जायेगा। बैठक में कुल 25 बिन्दुओं पर चर्चा की गयी। बैठक का संचालन उपायुक्त उद्योग द्वारा किया गया।

बैठक में एजेण्डा के अनुसार उद्यमियों की समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में आईआईए मेरठ द्वारा अवगत कराया गया कि जली कोठी के निकट मुख्य दिल्ली मार्ग पर प्रत्येक शुक्रवार को पैठ लगाकर मुख्य दिल्ली रोड को अवरूद्ध कर दिया जाता है तथा सेक्रेटरी चैम्बर फॉर डेवलेपमेंट एंड प्रमोशन ऑफ एमएसएमई द्वारा बताया गया कि अहमद नगर रोड जिला अस्पताल पर नाला निर्माण कार्य के कारण मार्ग अवरूद्ध होने के कारण जाम की स्थिति बनी रहती है जिस पर सीडीओ द्वारा संबंधित अधिकारियो को संयुक्त रूप से निरीक्षण करने के निर्देश दिये गये।

अध्यक्ष कैंची कलस्टर मेरठ द्वारा लोहिया नगर पाकेट-एफ एवं बुनकर नगर पाकेट की विद्युत सप्लाई इंडस्ट्रीयल फीडर से कराने हेतु अनुरोध किया गया। जिस पर अध्यक्ष द्वारा संबंधित अधिकारी को निरीक्षण करने हेतु निर्देशित किया गया। आईआईए मेरठ द्वारा बताया गया कि गगोल रोड पर बहुत सारी मैन्यू0 एवं एक्सपोर्ट इकाईयां है, परन्तु वहां की सडकें व नालियां क्षतिग्रस्त हो गई हैं तथा अमूल डेयरी के पास नालियां चोक हो गई है एवं सोफिया स्कूल वाली सडक पर स्ट्रीट लाईट भी नहीं है। नगर निगम द्वारा अवगत कराया गया कि अमूल डेयरी वाली सडक का कार्य पूर्ण हो चुका है शेष कार्य शीघ्र ही पूर्ण करा दिया जायेगा। इस अवसर पर नगर आयुक्त सौरभ गंगवार, उपायुक्त उद्योग दीपेन्द्र कुमार सहित अन्य संबंधित विभागो के अधिकारी, मेरठ जनपद के औद्योगिक एसोसिऐशन के पदाधिकारीगण एवं अन्य उद्यमीगण उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News