Meerut News: वकीलों ने एसीएम के गनर को पीटा, हापुड़ में अधिवक्ताओं पर पुलिस ने किया था लाठीचार्ज

Meerut News: पुलिस क्षेत्राधिकारी अरविंद चौरसिया ने न्यूजट्रैक को बताया कि घटना के संबंध में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के गनर तरुण ने थाना सिविल लाइन में तहरीर दी है। तहरीर में अज्ञात वकीलों पर सरकारी पिस्टल छीनने का प्रयास व मारपीट व सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने का आरोप लगाया गया है।

Update:2023-08-30 21:25 IST
(Pic: Newstrack)

Meerut News: हापुड़ में अधिवक्ताओं पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज की घटना के विरोध में अधिवक्ताओं ने मेरठ में आईजी ऑफिस पर प्रदर्शन किया हालांकि आईजी के आश्वासन के बाद वकील कचहरी लौट गए। कुछ देर बाद वापस लौटे वकीलों ने कचहरी में जाकर की नारेबाजी की। वकीलों का एक गुट डीएम ऑफिस पहुंचा। यहां पुलिस कर्मियों के साथ अभद्रता किये जाने की जानकारी मिली है। यही नहीं गुस्साये वकीलों ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के गनर तरुण के साथ मारपीट कर डाली। बताया जा रहा है कि इस दौरान जबरन ऑफिस बंद करा दिए।

पुलिस क्षेत्राधिकारी अरविंद चौरसिया ने न्यूजट्रैक को बताया कि घटना के संबंध में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के गनर तरुण ने थाना सिविल लाइन में तहरीर दी है। तहरीर में अज्ञात वकीलों पर सरकारी पिस्टल छीनने का प्रयास व मारपीट व सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने का आरोप लगाया गया है। उन्होंने बताया कि गनर तरुण का मेडिकल कराकर तहरीर के आधार पर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जा रही है। फिलहाल,मौके पर शांति है।

दरअसल,मेरठ कचहरी से सैंकड़ो की संख्या में आईजी कार्यालय पहुंचे अधिवक्ताओं ने आज दोपहर आईजी दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर नारेबाजी की। इस दौरान सुरक्षा के लिहाज से पुलिस और क्यूआरटी मौके पर तैनात रही। प्रदर्शन उपरान्त जैसा कि बताया जा रहा है कि अधिवक्ताओं ने हापुड़ में अधिवक्ताओं पर हुए लाठीचार्ज का विरोध, लाठीचार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज करने की मांग का ज्ञापन आईजी को कार्रवाई के लिए दिया,जिसके बाद अधिवक्ता कचहरी लौट गए। यहां अधिवक्ताओं ने कचहरी में फिर से नारेबाजी और फिर 15-20 की संख्या में अधिवक्ता जिलाधिकारी कार्यालय पर पहुंचे जहां ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के गनर तरुण के साथ मारपीट की। हालांकि तुरंत पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया है।जिसके कारण हालात बिगड़ते बिगड़ते रह गए।

Tags:    

Similar News