Meerut News: युसूफ के हत्यारों ने पुलिस पर किया हमला, जवाबी कार्रवाई में घायल दो शूटरों सहित चार गिरफ्तार

Meerut News: पूछताछ में पता चला कि सोनू का युसूफ के साथ किसी प्लाट को लेकर विवाद था। इसी रंजिश में सोनू द्वारा घटना से करीब तीन माह पहले युसूफ की हत्या की योजना बनाई गई थी।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-03-12 17:02 GMT

Meerut News (Pic:Newstrack)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ मंडल की बागपत पुलिस ने मंगलवार को प्रापर्टी डीलर युसूफ की हत्या को अंजाम देने वाले दो शूटरों समेत चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर घटना का खुलासा कर दिया। इनमें से दो शूटर उस समय पुलिस की जवाबी कार्रवाई में गोली लगने से घायल हो गए जब बरामदगी के लिए ले जा रही पुलिस पर उन्होंने अचानक से गोली चलानी शुरू कर दी।

पुलिस अधीक्षक बागपत अर्पित विजयवर्गीय ने बताया कि 28 फरवरी को बागपत जनपद के गांव खुब्बीपुर निवाड़ा में नौरोजपुर गुर्जर संपर्क मार्ग पर प्रापर्टी डीलर युसूफ की बाइक सवार बदमाशों द्वारा हत्या कर दी गई थी। सीसीटीवी फुटेज व अन्य साक्ष्यों के आधार पर घटना में नीशू उर्फ निशांत, विकास, अनुज, सोनू उर्फ संदीप व नीरज के नाम प्रकाश में आये थे। इनमें से चार अभियुक्तों नीशू उर्फ निशांत, विकास, सोनू उर्फ संदीप व नीरज को मंगलवार को थाना बागपत कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया था। पुलिस जब इनको घटना में प्रयुक्त हथियारों की बरामदगी के लिए लेकर जा रही थी तो अभियुक्तों द्वारा पुलिस को गुमराह करते हुए अचानक से झाड़ियों में रखे लोडेड पिस्टल व तमंचे उठाकर पुलिस टीम पर जान से मारने की नीयत से फायरिंग शुरू कर दी। इस बीच पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ की गई फायरिंग में दो अभियुक्त नीशू व विकास घायल हो गए, जिनकों उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गिरफ्तारी के बाद थाना बागपत कोतवाली पुलिस द्वारा अभियुक्तों से की गई पूछताछ में पता चला कि सोनू का युसूफ के साथ किसी प्लाट को लेकर विवाद था। इसी रंजिश में सोनू द्वारा घटना से करीब तीन माह पहले युसूफ की हत्या की योजना बनाई गई थी। गांव के ही नीरज ने सोनू की तीन शूटरों नीशू, विकास और अनुज से मुलाकात कराई थी। हत्या के लिए पांच लाख की सुपारी दी गई थी। जिसके बाद आरोपियो द्वारा घटना को अंजाम दिया गया। पुलिस अधीक्षक के अनुसार पांचवा अभियुक्त अनुज अभी फरार है जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं।

गिरफ्तार अभियुक्तों की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त एक 32 बोर की अवैध पिस्टल मय एक जिन्दा कारतूस व एक 315 बोर का अवैध तमन्चा मय एक खोखा व हत्या करने के दौरान अभियुक्तों द्वारा पहनी जैकेट व अपर तथा एक मोटर साइकिल स्प्लेण्डर व एक सेन्ट्रो कार बरामद की गई है।

Tags:    

Similar News