Meerut News: साइकिल रैली से दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

Meerut News: रैली का शुभारंभ विश्वविद्यालय के जनरल मोहन सिंह प्ले ग्राउंड गेट नंबर 2 से मुख्य अतिथि कुलपति मेजर जनरल डॉ. जी.के. थपलियाल के द्वारा झंडी दिखाकर किया गया।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-06-08 09:19 GMT

साइकिल रैली (Pic: Newstrack)

Meerut News: मेरठ जनपद में स्वामी विवेकानंद सुभारती विश्वविद्यालय में साइकिल दिवस के अवसर पर शिक्षा संकाय द्वारा एक साइकिल रैली का आयोजन किया गया। इस रैली में विश्वविद्यालय के विभिन्न कॉलेज के शिक्षा संकाय अध्यक्ष, विभाग अध्यक्ष, शिक्षकों, छात्रों एवं एनसीसी कैडेट्स ने भाग लिया। इससे पहले रैली का शुभारंभ विश्वविद्यालय के जनरल मोहन सिंह प्लेग्राउंड गेट नंबर 2 से मुख्य अतिथि कुलपति मेजर जनरल डॉ. जी.के. थपलियाल के द्वारा झंडी दिखाकर किया गया

विश्वविद्यालय प्रवक्ता के अनुसार रैली का उद्देश्य पर्यावरण संरक्षण और स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता फैलाना था। रैली का शुभारंभ विश्वविद्यालय के जनरल मोहन सिंह प्ले ग्राउंड गेट नंबर 2 से मुख्य अतिथि कुलपति मेजर जनरल डॉ. जी.के. थपलियाल के द्वारा झंडी दिखाकर किया गया। विश्वविद्यालय के विभिन्न मार्गो से गुजरते हुए वापस जनरल मोहन सिंह प्लेग्राउंड के गेट नंबर 1 पर साइकिल रैली का समापन किया गया। रैली में शामिल प्रतिभागियों ने पर्यावरण को सुरक्षित रखने और स्वस्थ जीवन शैली अपनाने के संदेश दिए।


इस अवसर पर शिक्षा संकाय अध्यक्ष प्रोफेसर (डॉ) संदीप कुमार ने कहा कि साइकिल चलाना न केवल स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है बल्कि यह पर्यावरण को भी स्वच्छ रखने में सहायक है। उन्होंने कहा कि हमें साइकिल को अपने जीवन का हिस्सा बनाना चाहिए और इसके फायदे को समाज में फैलाना चाहिए। रैली के दौरान प्रतिभागियों ने "साइकिल चलाओ पर्यावरण बचाओ" जैसे नारों के साथ लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया। इस आयोजन से छात्रों और शिक्षकों में काफी उत्साह देखा गया और उन्होंने भविष्य में भी इस तरह के आयोजनों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने का संकल्प लिया। इस साइकिल रैली का आयोजन संयोजक डॉ रूपम जैन, कपिल शाक्य एवं उनकी टीम के संरक्षण में किया गया।

Tags:    

Similar News