Meerut News: अपनी ही सरकार के पुलिस अफसर पर क्यों भड़के मंत्री दिनेश खटीक?

Meerut News:विशेष संप्रदाय के लोगों ने जैसा कि आरोप है बारातियों के साथ मारपीट की और लाठी डंडों से हमला कर दिया।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-07-17 08:56 GMT

मंत्री दिनेश खटीक  (photo: social media )

Meerut News: योगी सरकार में मंत्री दिनेश खटीक का अपनी ही सरकार के एक पुलिस अफसर को हड़काने का मामला सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद राजनीतिक गलियारो में चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल, मेरठ के थाना फलावदा क्षेत्र के रसूलपुर गांव में पिछले दिनों अनुसूचित समाज की घुड़चढ़ी में विशेष संप्रदाय के लोगों ने जैसा कि आरोप है बारातियों के साथ मारपीट की और लाठी डंडों से हमला कर दिया। इस दौरान उन्होंने बारात में शामिल महिलाओं के साथ भी बदसलूकी की और पथराव किया। इस घटना के बाद आसपास के इलाके में तनाव है।

इस मामले में जलशक्ति राज्यमंत्री दिनेश खटीक पीड़ितों से मिलने मंगलवार शाम उनके घर और अस्पताल में गए। इस दौरान वो घटनास्थल पर सड़क पर पड़े ईंट पत्थर देखकर भड़क उठे। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यूपी में तालिबानियों का नहीं सीएम योगी आदित्यनाथ का शासन है। विशेष संप्रदाय के लोग दलित समाज के लोगों को टारगेट कर रहे हैं, हम बर्दाश्त नहीं करेंगे। वहीं पीड़ितों ने मंत्री दिनेश खटीक से स्थानीय पुलिस की शिकायत करते हुए कहा कि पुलिस ने मुकदमे से मुस्लिमों के नाम हटाए हैं। इनके घरों में ईंट, पत्थर हमेशा रखे रहते हैं। हमारा यहां रहना मुश्किल हो गया है। पीड़ितों ने कहा यह तीसरी बार है जब ऐसी घटना हुई है।

बताया जा रहा है कि पीड़ितों के मुख से यह बाते सुनकर दिनेश खटीक ने तुरन्त घटनास्थल क्षेत्र के एसओ फलावदा राजेश कांबोज को जैसा कि बताया जा रहा है कि फोन पर लताड़ लगाई थी। दिनेश खटीक ने यहां तक कहा कि थानेदार साहब क्या आपके थाना क्षेत्र में दलितों को रहने का अधिकार नहीं, पत्थर बरसाए गए घर में आकर हमला किया, वो लोग वीडियो बना रहे थे, क्या आप समझ रहें हैं इनके हाथ बंधे हैं, ये कानून से खिलवाड़ करने वाले नहीं हैं, अगर ये अपनी पर आ गए तो कुछ नहीं बचेगा। दिनश खटीक ने कहा ये मेरा परिवार है, इसे डराया जा रहा है मैं मुख्यमंत्री से बात करूंगा।


दोनों संप्रदाय के लोगों में कहासुनी के बाद मारपीट

बता दें कि मेरठ के थाना फलावदा के गांव रसूलपुर में सचिन पुत्र सतीश की शादी थी। रविवार की मध्य रात्रि तक डीजे बजाए जाने को लेकर दोनों संप्रदाय के लोगों में कहासुनी के बाद मारपीट हो गई थी। स्थानीय लोगों ने इस विवाद को रात को ही रफा-दफा करवा दिया था । लेकिन सोमवार को जिस समय बारात रवाना हो रही थी उस समय फिर से दोनों पक्षों के बीच मारपीट शुरू हो गई। देखते ही देखते पथराव शुरू हो गया। काफी देर तक दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर जबरदस्त पथराव किया, गांव में सड़कों पर ईंट-पत्थर फैल गए। घटना के दौरान दोनों पक्षों के कई लोग घायल हो गए।

Tags:    

Similar News