Meerut: अंजना पंवार बोली- वरिष्ठता के आधार पर करें सफाई कर्मियो की प्रोन्नति

Meerut News: उपाध्यक्षा अंजना पवार द्वारा सर्किट हाऊस में आयोजित वरिष्ठ अधिकारियो के साथ बैठक में संबंधित अधिकारी को प्रति छह माह में सफाई कर्मियो का हैल्थ चैकअप कराने तथा मौसम के अनुसार उनको ड्रेस उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2023-12-27 16:30 GMT

Meerut News (Pic:Newstrack)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ पहुंची राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग भारत सरकार की उपाध्यक्षा अंजना पवार द्वारा सर्किट हाऊस में आयोजित वरिष्ठ अधिकारियो के साथ बैठक में संबंधित अधिकारी को प्रति छह माह में सफाई कर्मियो का हैल्थ चैकअप कराने तथा मौसम के अनुसार उनको ड्रेस उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये। उन्होने निर्देशित करते हुये कहा कि सफाई कर्मचारी अपने मूल पद पर ही कार्य करें, यह सुनिश्चित किया जाये। उन्होने कहा कि सफाई कर्मियो की प्रोन्नति वरिष्ठता के आधार पर ही की जाये। कर्मचारियों ने उपाध्यक्ष के सामने विभिन्न समस्याएं रखी जिस पर आयोग के उपाध्यक्ष आंजना पवार ने कर्मचारी को समस्या का जल्द समाधान कराए जाने का आश्वासन दिया।

बैठक में स्थानीय सफाई कर्मचारियो के संगठन के प्रतिनिधियों ने भी राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग उपाध्यक्ष से मिलकर अपनी समस्याएं रखी। राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग उपाध्यक्षा अंजना पंवार ने सफाई कर्मचारियो के संगठन के प्रतिनिधियों को भरोसा दिलाया कि सरकार उनकी समस्याओं को लेकर पूरी तरह गंभीर है और सरकार उनकी मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करेगी। इस दौरान बैठक में राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग भारत सरकार की उपाध्यक्षा अंजना पंवार ने संबंझिक अफसरों को स्वच्छकारो की बस्ती में कैम्प लगाकर अधिक से अधिक लोगो तक विभिन्न योजनाओ की जानकारी पहुचाये जाने के निर्देश दिये।

उन्होनें जनपद में आउटसोर्सिंग के माध्यम से नगर निकायो में तैनात सफाईकार्मिको के वेतन भुगतान, ईपीएफ, ईएसआई, साप्ताहिक अवकाश एवं न्यूनतम मजदूरी की जानकारी लेते हुये कहा कि स्वच्छकार का उत्पीड़न किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। स्वच्छकारो की बस्ती में विकास कार्य कराया जाना सुनिश्चित किया जाये। उन्होने कहा कि नगर निगम में मृतक आश्रित के लंबित मामलो का तत्काल निस्तारण करना सुनिश्चित किया जाये। इस अवसर पर जिलाधिकारी दीपक मीणा, एसएसपी रोहित सिंह सजवाण, नगर आयुक्त डा0 अमित पाल शर्मा सहित अन्य संबंधित अधिकारी, संगठन के पदाधिकारी व सफाई कर्मचारी उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News