Meerut News: बदमाशों के खिलाफ एक्शन में पुलिस प्रशासन, गुंडा एक्ट की कार्रवाई, जिला बदर किए गए 42 आरोपित

Meerut News: जनपद में अपराधियों के खिलाफ एसएसपी ने की बड़ी कार्रवाई करते हुए बीते जनवरी महीने में कुल-42 अपराधियों के विरूद्ध जिलाबदर की कार्यवाही की गयी।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-02-01 10:21 GMT

बदमाशों के खिलाफ एक्शन में पुलिस प्रशासन (न्यूजट्रैक)

Meerut News: प्रदेश के मेरठ जनपद में अपराधियों के खिलाफ एसएसपी ने की बड़ी कार्रवाई करते हुए बीते जनवरी महीने में कुल 42 अपराधियों के विरूद्ध जिलाबदर की कार्यवाही की गयी। जिलाबदर होने के उपरान्त थाना क्षेत्रान्तर्गत पाये गये अपराधियों में से 02 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। वहीं 37 बदमाशों के खिलाफ गुंडा एक्ट के तहत कार्यवाही की है। प्रशासन ने स्पष्ट कर दिया है कि अपराध से ताल्लुक रखने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। प्रदेश की योगी सरकार लगातार इस ओर ध्यान दे रही है जिससे इन अपराधियों में खौफ है।

एसएसपी रोहित सिंह सजवान ने इस बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए आज बताया कि गुण्डा अधिनियम के अन्तर्गत जनपद के विभिन्न थानों पर कुल-37 अपराधियों के विरूद्ध गुण्डा अधिनियम की कार्यवाही की है। जिसमें नगर क्षेत्र-14 व ग्रामीण क्षेत्र-23 अपराधियों के विरूद्ध कार्यवाही की गई है तथा नगर व ग्रामीण क्षेत्र के कुल-42 अपराधियों के विरूद्ध जिलाबदर की कार्यवाही की गयी। जिलाबदर होने के उपरान्त थाना क्षेत्रान्तर्गत पाये गये अपराधियों में से 02 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया।

एसपी रोहित सिंह सजवान ने बताया कि 2023 में अपराधों को रोकने के लिए अपराधियों पर बड़ी कार्रवाई की गई हैं। यह प्रक्रिया 2024 में भी जारी रहेगी। कई बड़े अपराधियों की मजबूत पैरवी कराकर सजा भी दिलाई है। योगी सरकार ने साल 2017 से लेकर अब तक यूपी में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिये 200 से अधिक अपराधियों के एनकाउंटर किए हैं जिनमें से अधिकतर बदमाश इनामी हैं। वहीं, सबसे ज्यादा बदमाशों का एनकाउंटर मेरठ में किया गया है, जिनकी संख्या 3 हजार से ज्यादा है। योगी सरकार में सबसे पहला एनकाउंटर 27 सितंबर, 2017 में मंसूर पहलवान का किया गया था, जोकि सहारनपुर का रहने वाला था. मंसूर पर 50 हजार रुपये का इनाम था।

Tags:    

Similar News