Meerut News: सपा नेता व पूर्व राज्यमंत्री मुकेश सिद्धार्थ को दूसरी जेल में शिफ्ट करने की तैयारी

Meerut News: ऊर्जा राज्यमंत्री सोमेंद्र तोमर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के बाद भी अपनी बात अडिग रहने वाले सपा नेता मुकेश सिद्धार्थ पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) में शिकंजा कसने के साथ उन्हें दूसरी जेल में शिफ्ट करने की तैयारी है।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-01-14 12:11 GMT

पूर्व राज्यमंत्री मुकेश सिद्धार्थ को दूसरी जेल में शिफ्ट करने की तैयारी (न्यूजट्रैक)

Meerut News: प्रदेश के ऊर्जा राज्यमंत्री सोमेंद्र तोमर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के बाद भी अपनी बात अडिग रहने वाले सपा नेता मुकेश सिद्धार्थ पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) में शिकंजा कसने के साथ उन्हें दूसरी जेल में शिफ्ट करने की तैयारी है। हालांकि अभी इस बारे में जेल प्रशासन ने कुछ नहीं कहा है। मेरठ की जेल में बंद सपा नेता मुकेश सिद्धार्थ की जमानत अर्जी पर 16 जनवरी को सुनवाई भी होनी है। वहीं अब मुकेश पर रासुका भी लगाने की तैयारी चल रही है। अफसरों के निर्देश पर मुकेश सिद्धार्थ के वादों से जुड़ा विवरण जुटाया गया है। करीब 13 मुकदमे उनके खिलाफ दर्ज सामने आए हैं, जिनमें जानलेवा हमले की धाराओं से जुड़ा मुकदमा भी है।

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण का कहना है कि मुकेश सिद्धार्थ के खिलाफ एनएसए की कार्रवाई की तैयारी है। इसके लिए विधिक राय ली जा रही है। पुलिस का यह भी कहना है कि मुकेश सिद्धार्थ की जमानत का पुरजोर तरीके से विरोध किया जाएगा। गौरतलब है कि 16 जनवरी को सपा नेता मुकेश सिद्धार्थ की जमानत अर्जी पर सुनवाई होनी है। बता दें कि नगर निगम में अनुसूचित जाति के पार्षदों से हुई मारपीट के मामले में सपा नेता व पूर्व राज्यमंत्री मुकेश सिद्धार्थ ने बीती छह जनवरी को कलक्ट्रेट में प्रदर्शन के दौरान ऊर्जा राज्यमंत्री सोमेंद्र तोमर पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी थी।

उसी शाम गंभीर धाराओं में पुलिस ने अपनी ओर से मुकदमा दर्ज किया और 24 घंटे में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। सपा नेता मुकेश सिद्धार्थ पुलिस कस्टडी में भी टिप्पणी करते रहे। उनका कहना था कि वह गलत नहीं बोले हैं, खुलेआम सड़क पर मारपीट करने वाले ऊर्जा राज्यमंत्री सोमेंद्र तोमर और एमएलसी धर्मेंद्र भारद्वाज पर अभी तक कार्रवाई नहीं की गई। समझौते से अपराध खत्म नहीं हो जाता है। 

Tags:    

Similar News