Meerut News: प्रदेश में पंजाबी समुदाय ने मांगी राजनीतिक भागीदारी

Meerut News: यहां पंजाबी समाज में एक बैठक कर पंजाबी समुदाय की प्रदेश में राजनीतिक भागीदारी बढ़ाकर सशक्त किए जाने का आहवान किया।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-02-12 13:40 GMT

प्रदेश में पंजाबी समुदाय ने मांगी राजनीतिक भागीदारी: Photo- Newstrack

Meerut News: यहां पंजाबी समाज में एक बैठक कर पंजाबी समुदाय की प्रदेश में राजनीतिक भागीदारी बढ़ाकर सशक्त किए जाने का आहवान किया। कार्यक्रम का आयोजन पंजाबी समाज महासमिति उप्र द्वारा किया गया। बैठक के बाद व्हाइट हाउस रेस्टोरेन्ट, सर्कुलर रोड, मेरठ पर हुई मीडिया से बातचीत में पंजाबी समाज के राष्ट्रीय, प्रदेश स्तरीय तथा स्थानीय पदाधिकारियों द्वारा पंजाबी समाज को उप्र में होने वाले लोकसभा चुनाव में भागीदारी देने की मांग की गई।

पार्टी को पंजाबी समाज के बारे में भी विचार करना चाहिए- प्रवीन सेठी

प्रदेश अध्यक्ष निशान्त परूथी व राष्ट्रीय संयोजक प्रवीन सेठी ने बताया कि पंजाबी कौम एक बहुत मेहनती और स्वाभिमानी कौम है। सभी जानते हैं कि विभाजन के बाद पंजाबी समाज के पास कुछ नहीं था। अपनी लगन और मेहनत के बल पर आज पंजाबी एक कामयाब कौम है। उन्होंने यह भी कहा कि पंजाबी समाज ने जनसंघ के समय से ही भारतीय जनता पार्टी का तन-मन-धन से साथ दिया है और पार्टी के आदेश को ही सर्वोपरि माना है। परन्तु अब वह समय आ गया है कि पार्टी को पंजाबी समाज के बारे में भी विचार करना चाहिए। हमें यह कहने में कोई नहीं है कि इतनी मेहनत के बावजूद पार्टी ने हमारे समाज के अधिकतर लोगों को लोकसभा टिकिट से वंचित रखा है जबकि प्रदेश में पंजाबी समाज के 60 लाख से अधिक मतदाता भारतीय जनता पार्टी के ही समर्थक हैं। पंजाबी समाज महासमिति उ०प्र०, प्रदेश के 75 में से 65 जिलों में पंजाबी समाज को एकजुट करने का कार्य स्थानीय यूनिटों के माध्यम से कर रहा है। प्रत्येक यूनिट का जिलाध्यक्ष वहाँ के पंजाबी समाज में अपनी उच्च प्रतिष्ठा रखता है।

हम लोग भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आदरणीय जे पी नड्डा जी , गृहमंत्री आदरणीय श्री अमित शाह जी ,राष्ट्रीय महामंत्री संगठन आदरणीय श्री बी एल संतोष जी, राष्ट्रीय महामंत्री आदरणीय श्री सुनील बंसल जी ,राष्ट्रीय महामंत्री श्री तरुण चौग जी, उत्तर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री आदरणीय श्री योगी आदित्यनाथ जी, उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष आदरणीय श्री भूपेंद्र चौधरी जी, प्रदेश संगठन मंत्री आदरणीय श्री धर्मपाल जी एवं समस्त क्षेत्रीय अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश से आग्रह करते हैं कि लोकसभा चुनाव-2024 में उत्तर प्रदेश राज्य में हमारे पंजाबी समाज के योग्य कार्यकर्ताओं को पार्टी की ओर से टिकिट दिया जाये। सभी सम्मानित प्रतिनिधियों से हमारा विनम्र निवेदन है कि हमारा सभी भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख लोगों से अनुरोध है की कृपा कर हमारे पंजाबी समाज के प्रतिनिधि मंडल को टिकट निर्धारण से पहले समय देने की कृपा करें जिससे कि हम अपनी बात आपके समक्ष रख सके।

साथ ही हम आप सभी उपस्थित पत्रकार बन्धुओं से निवेदन करते हैं कृपया अपने माध्यम से पंजाबी समाज की बात पार्टी उच्च स्तर तक पहुँचायी जाये, जिससे भारतीय जनता पार्टी की सबसे बड़ी समर्थक कौम पंजाबी समाज के पार्टी कार्यकर्ताओं को लोकसभा चुनाव-2024 में टिकिट देकर उनका मान बढ़ाया जा सके। प्रेस वार्ता में राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश सेठ सूरत, राष्ट्रीय संयोजक प्रवीण सेठी, सर्वश्री डॉ० सुशील कुमार सूरी, एडवोकेट विपिन सोढ़ी, सुरेश सज्जनहार, प्रेम कुमार राजन, धीरज चुघ, भूपेन्द्र चौधरी, नवीन अरोड़ा, अमित चांदना, मनमोहन ढल, संजय सभरवाल,सुशील गाँधी, हरप्रीत सिंह मान, गुरमीत साहनी, एवं भारी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News