रैपिड रेल में 24 जून से मेरठ से साहिबाबाद तक का सफर शुरू, PM मोदी दिखा सकते हैं हरी झंडी

Meerut: ट्रेन मोदीनगर में यात्रियों को उतारकर मेरठ साउथ स्टेशन तक दौड़ रही है। हर पंद्रह मिनट में मेरठ साउथ से साहिबाबाद तक ट्रेन चल रही है।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-06-19 11:44 GMT

रैपिड रेल में 24 जून से मेरठ से साहिबाबाद तक का सफर शुरू (न्यूजट्रैक)

Meerut News: मेरठ से दिल्ली सफर करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है। 24 जून से मेरठ से साहिबाबाद के लिए आपको सीधी ट्रेन मिल जाएगी। यानि सिर्फ 45 मिनट में आप ये दूरी तय कर लेंगे। रैपिड ट्रेन के चलने से मेरठ-गाजियाबाद और दिल्ली के बीच कारोबार बढ़ने के आसार हैं। ट्रेन के रूटों पर आने वाली प्रॉपर्टी के दामों में भी इजाफा होना तय है। चर्चा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ट्रेन को हरी झंडी दिखाने आ सकते हैं।

बता दें कि फिलहाल, साहिबाबाद से मोदीनगर नॉर्थ तक ट्रेन का रोज सुबह छह बजे से रात 10 बजे तक संचालन हो रहा है। ट्रेन मोदीनगर में यात्रियों को उतारकर मेरठ साउथ स्टेशन तक दौड़ रही है। हर पंद्रह मिनट में मेरठ साउथ से साहिबाबाद तक ट्रेन चल रही है। लोगों के लिए नमो भारत रैपिड ट्रेन को 24 जून से चलाने की तैयारी है। स्टेशन प्रभारी सिद्धार्थ कुमार सिंह व अवर अभियंता रितेश सोलंकी का कहना है कि ह्यआरआरटीएस कनेक्टह्ण एप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कर टिकट बुक कर सकते हैं। इसमें रूट के साथ ही किराए व यात्रा की जानकारी मिलेगी।

यूपीआई, गूगल पे आदि डिजिटल मोड में भी टिकट की धनराशि का भुगतान किया जा सकता है। नमो भारत रैपिड ट्रेन मेरठ साउथ, शताब्दीनगर, बेगमपुल और मोदीपुरम स्टेशनों पर रुकेगी। इन चार स्टेशनों के अलावा अन्य स्टेशनों पर सिर्फ मेट्रो सेवाएं उपलब्ध रहेंगी। ऐसे में लोग लोग अपनी सुविधानुसार ट्रेन आगे जाने के लिए अपनी ट्रेन बदल सकेंगे।

कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी मेट्रो की ओर से मेरठ साउथ तक ट्रेन संचालन के लिए हाल ही में एनसीआरटीसी को प्रमाणपत्र दिया जा चुका है। मेरठ मेट्रो कॉरिडोर की लंबाई 23 किमी है, जिसमें 18 किमी का हिस्सा एलिवेटेड है और 5 किमी का सेक्शन भूमिगत है। मेरठ में कुल 13 स्टेशन हैं, जिनमें से 9 स्टेशन एलिवेटेड और 3 स्टेशन भूमिगत स्टेशन हैं। एक स्टेशन (डिपो स्टेशन) ग्राउंड लेवल पर होगा।

Tags:    

Similar News