Meerut News: विधान परिषद की विधायी समाधिकार समिति के सभापति ने की समीक्षा बैठक, बोले - दिख रहा अच्छा परिवर्तन

Meerut News: आयुक्त सभागार में आहूत विधान परिषद की विधायी समाधिकार समिति के सभापति वीरेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में हुई समिति की बैठक में सभापति द्वारा पंचायती राज, ग्राम्य विकास, नियोजन, विद्युत, पर्यटन, सिंचाई, स्वास्थ्य, परिवहन, शिक्षा आदि विभागों की बिन्दुवार समीक्षा की गयी।

Update: 2023-08-24 15:01 GMT
विधान परिषद की विधायी समाधिकार समिति के सभापति ने की समीक्षा बैठक: Photo-Newstrack

Meerut News: आयुक्त सभागार में आहूत विधान परिषद की विधायी समाधिकार समिति के सभापति वीरेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में हुई समिति की बैठक में सभापति द्वारा पंचायती राज, ग्राम्य विकास, नियोजन, विद्युत, पर्यटन, सिंचाई, स्वास्थ्य, परिवहन, शिक्षा आदि विभागों की बिन्दुवार समीक्षा की गयी। बैठक में जिलाधिकारी मेरठ द्वारा विभागीय प्रगति एवं जनप्रतिनिधियों से वर्ष 2021 से अब तक प्राप्त प्रस्ताव एवं उन पर की गयी कार्यवाही के बारे में विस्तृत रूप से अवगत कराया गया।

जिलाधिकारी दीपक मीणा ने वर्ष 2021 से अब तक जनप्रतिनिधियो द्वारा विकास कार्यों हेतु दिये गये प्रस्ताव एवं उन पर की गयी कार्यवाही का लेखाजोखा प्रस्तुत किया। उन्होने बताया कि विभिन्न विभागीय योजनाओ के अंतर्गत जनप्रतिनिधियों से लगातार संवाद स्थापित कर प्राप्त सुझावों के अनुसार कार्यवाही सुनिश्चित की गयी है। समय-समय पर जनपद स्तरीय बैठक में जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित करते हुये विभागों की योजनाओ के संबंध में प्रत्यक्ष रूप से फीडबैक प्राप्त किया जाता है एवं किसी विभागीय कार्य में अवगत कराये जाने पर आवश्यक कार्यवाही त्वरित गति से सुनिश्चित की जा रही है।

समस्त विभाग जनप्रतिनिधियों से लगातार समन्वय बनाये रखे

सभापति द्वारा सिंचाई विभाग, ऊर्जा विभाग, लोक निर्माण विभाग, पंचायती राज विभाग, ग्राम्य विकास विभाग की विभिन्न परियोजनाओं की प्रगति तथा जनप्रतिनिधियों से प्राप्त प्रस्ताव तथा उस पर की गयी कार्यवाही के बारे में गहनता से समीक्षा की गयी। उन्होनें निर्देशित किया कि विकास कार्यों से संबंधित समस्त विभाग जनप्रतिनिधियों से लगातार समन्वय बनाये रखे तथा उनके द्वारा जो भी प्रस्ताव समय-समय पर उपलब्ध कराये जाते है उन पर त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित की जाये।

बैठक में सभापति एवं सदस्यो द्वारा ऊर्जा विभाग के अंतर्गत विद्युत उपकेन्द्र एवं नये उपकेन्द्र पर की गयी कार्यवाही, स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत ऑक्सीजन, डॉयलेसिस, डॉक्टरो की उपलब्धता एवं हेल्थ एटीएम, लोक निर्माण विभाग द्वारा शहर में सडक निर्माण एवं गड्डा मुक्ति अभियान की कार्यवाही, पर्यटन विभाग के अंतर्गत पांचली, हस्तिनापुर, नौचंदी सहित अन्य स्थानो पर जनप्रतिनिधियों से प्राप्त प्रस्तावो पर की गयी कार्यवाही के बारे में भी जानकारी प्राप्त की गयी। उन्होनें कहा कि जनपद में किये जा रहे विकास कार्य संतोषजनक है इसको और बेहतर किये जाने के प्रयास किये जाये।

इस अवसर पर समिति के सदस्य रजनीकांत माहेश्वरी, वन्दना वर्मा, सुभाष यदुवंश, अनुसचिव सतीश कुमार यादव, समीक्षा अधिकारी मयंक यादव, जिलाधिकारी दीपक मीणा, एसएसपी रोहित सिंह सजवाण, सीडीओ शशांक चौधरी, ज्वाईंट मजिस्ट्रेट गामिनी सिंगला, डीपीआरओ रेनू श्रीवास्तव, सीएमओ डॉ. अखिलेश मोहन सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहें।

Meerut News: मेरठ में पुलिस से हुई मुठभेड़ में सुपारी किलर के पैर में गोली लगने से घायल

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में आज पुलिस से हुई मुठभेड़ में सुपारी किलर के पैर में गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस ने आरोपी को पकड़कर उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया है। पुलिस क्षेत्राधिकारी सिविल लाइन अरविंद चौरसिया ने बताया कि पुलिस की गोली लगने के बाद घायल अवस्था में गिरफ्तार किये गये बदमाश का नाम काशिफ उर्फ कीड़ा है। सिविल लाइन थाना पुलिस के साथ मुठभेड़ तब हुई जब आज सुबह थाना सिविल लाईन पुलिस द्वारा जेल चुंगी चौराहे पर चैकिंग की जा रही थी।

चेकिंग के दौरान एक मोटरसाईकिल पर 02 व्यक्ति आते हुए दिखाई दिये, पुलिस टीम द्वारा रोकने का इशारा किया गया तो मोटरसाईकिल सवार पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायर कर किला परीक्षितगढ रोड पर भागने लगे। पुलिस टीम द्वारा पीछा कर यादगार पुल के पास आत्मरक्षार्थ फायरिंग कर एक अभियुक्त को घायल अवस्था में गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्त का नाम कासिम उर्फ कीडा पुत्र सफीक निवासी बुनकर नगर गली नं0 03 थाना लिसाडी गेट है। घायल को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अभियुक्त का अन्य साथी मौके के फरार हो गया है, जिसकी तलाश जारी है। आरोपी के खिलाफ लिसाड़ी गेट थाने में पहले भी 307 जैसी गंभीर धाराओं में मुकदमे कायम है।

पुलिस क्षेत्राधिकारी सिविल लाइन ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त शातिर किस्म का अपराधी है। अभियुक्त द्वारा जनपद के विभिन्न थानों में लूट व छिनैती जैसी घटनाओं को अजाम दिया है। गिरफ्तार अभियुक्त के पास से 01 तमन्चा मय 01 खोखा व 01 जिन्दा कारतूस के अलावा एक स्पेन्डर मोटरसाईकिल रंग काला नं0 यूपी 15 सीएफ 5865 भी बरामद की गई है। पुलिस क्षेत्राधिकारी सिविल लाइन ने बताया कि घायल बदमाश से पूछताछ कर उसकी आपराधिक वारदातों के बारे में जानकारी हासिल की जा रही है।

Tags:    

Similar News