Meerut News: मेरठ में सैनी सम्मेलन में बोले वक्ता, सैनी समाज ने हमेशा देश के उत्थान में दिया योगदान

Meerut News: वक्ताओं ने कहा कि सैनी समाज ने हमेशा देश की तरक्की में योगदान दिया है। युवाओं को शिक्षा पर ध्यान देना चाहिए। कार्यक्रम में सैनी समाज के शिक्षा, राजनीति व व्यापार जगत से जुड़े लोगों ने समाज के युवाओं को शिक्षित होने, एकजुट रहने व राजनीति में प्रमुख भूमिका निभाने पर जोर दिया

Report :  Sushil Kumar
Update:2024-10-15 16:56 IST

Meerut News (Pic- Newstrack)

Meerut News: गढ़ रोड स्थित अंकुर गार्डन में सैनी वेलफेयर ट्रस्ट एवं युवा सैनी सभा की ओर से तृतीय सैनी सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में औद्योगिक विकास एवं संसदीय कार्य राज्यमंत्री जसवंत सैनी व पूर्व मंत्री उत्तराखंड सरकार राजकुमार सैनी ने शिरकत की। उन्होंने कहा कि समाज के लोगों को सम्राट चंद्रगुप्त मौर्य, सम्राट अशोक जैसे महापुरुषों के आदर्शों पर चलने का संकल्प लेना होगा।

वक्ताओं ने कहा कि सैनी समाज ने हमेशा देश की तरक्की में योगदान दिया है। युवाओं को शिक्षा पर ध्यान देना चाहिए। कार्यक्रम में सैनी समाज के शिक्षा, राजनीति व व्यापार जगत से जुड़े लोगों ने समाज के युवाओं को शिक्षित होने, एकजुट रहने व राजनीति में प्रमुख भूमिका निभाने पर जोर दिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता रेनू सैनी व वरिष्ठ समाजसेवी मनोज सैनी ने की। वरिष्ठ समाजसेवी मनोज सैनी ने समाज के लोगों से अपने बच्चों को शिक्षित करने का आह्वान किया। सम्मेलन में सैनी समाज की प्रतिभावान प्रतिभाओं व समाज के लिए उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को सम्मानित किया गया। इसके अलावा कार्यक्रम में सैनी समाज के 500 बच्चों, 300 समाजसेवियों व करीब 10 संगठनों (अन्य जिलों व राज्यों) के पदाधिकारियों को भी सम्मानित किया गया।

विश्व चैंपियनशिप में दो स्वर्ण पदक जीतने वाले सूर्या सैनी कार्यक्रम की शान रहे। वरिष्ठ समाजसेवियों व अतिथियों ने समाज के बच्चों व खिलाड़ियों का मार्गदर्शन किया तथा सैनी समाज के उत्थान व राजनीतिक भागीदारी पर भी चर्चा की। साथ ही शौर्य सैनी ने अपने अनुभव साझा कर बच्चों को खेलों के प्रति जागरूक करने का काम किया तथा आयोजकों का आभार भी जताया।

इस अवसर पर आयोजक आचार्य प्रदीप कुमार सैनी, राजेंद्र सैनी, शेखर सैनी, सुभाष सैनी, जिला अध्यक्ष संजीव सैनी, राहुलदीप सैनी, दीपक सैनी, राहुल सैनी, राकेश सैनी, प्रदेश अध्यक्ष युवा सैनी सभा व सैनी वेलफेयर ट्रस्ट व युवा सैनी सभा की पूरी टीम व मोहर सिंह, रामकिरण सैनी, सुभाष चंद, सोमण सैनी, विजयपाल सैनी व अन्य वरिष्ठ समाजसेवी मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News