Meerut News: मेरठ में तकनीकी विशेषज्ञों ने छात्रों को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के विभिन्न पहलुओं और उसके अनुप्रयोगों के बारे में जानकारी दी

Meerut News: कार्यक्रम के दौरान जीडीजी द्वारा एआई से संबंधित कार्यशाला का भी आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में देवांग ने भाग लिया। उन्होंने विद्यार्थियों को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के विभिन्न पहलुओं और इसके अनुप्रयोगों के बारे में जानकारी दी।

Report :  Sushil Kumar
Update:2024-10-14 18:41 IST

Meerut News (Pic-Newstrack)

Meerut News: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के सर छोटू राम इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में आज आयोजित कार्यक्रम में तकनीकी विशेषज्ञों ने विद्यार्थियों को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के विभिन्न पहलुओं और इसके अनुप्रयोगों के बारे में जानकारी दी। कार्यक्रम में गूगल डेवलपर ग्रुप (जीडीजी) के अंतर्गत तकनीकी विशेषज्ञों ने भाग लिया।

संस्थान के निदेशक प्रोफेसर नीरज सिंघल, जीडीजी के फैसिलिटेटर डॉ. गौरव त्यागी, निधि भाटिया और डॉ. एओ केपी सिंह ने कार्यक्रम में शामिल होकर विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन किया। इस अवसर पर संस्थान के निदेशक प्रोफेसर नीरज सिंघल ने विद्यार्थियों को ऐसे आयोजनों का महत्व समझाया और उन्हें तकनीकी क्षेत्र में और अधिक सक्रियता से भाग लेने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने इस सफल आयोजन के लिए सभी को बधाई दी और आशा व्यक्त की कि भविष्य में भी ऐसे कार्यक्रम आयोजित होते रहेंगे।

कार्यक्रम के दौरान जीडीजी द्वारा एआई से संबंधित कार्यशाला का भी आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में देवांग ने भाग लिया। उन्होंने विद्यार्थियों को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के विभिन्न पहलुओं और इसके अनुप्रयोगों के बारे में जानकारी दी। कार्यशाला विद्यार्थियों के लिए बहुत उपयोगी रही और उन्हें एआई तकनीक के बारे में व्यावहारिक ज्ञान प्राप्त हुआ। विशिष्ट अतिथि के रूप में Fetch.ai के वक्ता गौतम कुमार ने अपने विचार साझा किए। उन्होंने विद्यार्थियों को तकनीकी नवाचारों और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के महत्व के बारे में बताया।

गौतम ने बताया कि किस तरह ये तकनीकें भविष्य में उनके करियर के लिए मददगार साबित हो सकती हैं। उनका उत्साह और ज्ञान छात्रों के लिए प्रेरणा का स्रोत बन गया। कार्यक्रम का संचालन सरगम ​​ने किया, जिन्होंने पूरे कार्यक्रम को जीवंत और आकर्षक बना दिया।विश्वविद्यालय प्रवक्ता के अनुसार, कार्यक्रम के आयोजक प्रमुख सदस्यों में आयोजक अश्वी और सह-आयोजक अरुण, अभिषेक, तीरथ, नवीन, आदित्य, गौतम, जय, शिवांश, सूर्यांश, आर्य, आकांक्षा और अंकिता शामिल थे। इन सभी ने अपने समय और प्रयासों से कार्यक्रम को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Tags:    

Similar News