Meerut News: पूर्व मंत्री हाजी याकूब की फैक्ट्री पर फिऱ चोरों ने बोला धावा, लाखों का सामान गायब

Meerut News: हाजी याकूब कुरैशी की बंद पड़ी मीट फैक्ट्री पर पर लाखों की चोरी हुए अभी एक माह भी नहीं बीता होगा कि एक बार फिर चोरों ने धावा बोलते हुए चोरी की घटना को अंजाम दे दिया।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-01-17 09:56 GMT

पूर्व मंत्री हाजी याकूब की फैक्ट्री पर चोरों ने बोला धावा (न्यूजट्रैक)

Meerut News: लगता है पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी शासन-प्रशासन की ही नहीं बल्कि चोरों के भी निशाने पर हैं। शायद यही कारण है कि हाजी याकूब कुरैशी की बंद पड़ी मीट फैक्ट्री पर पर लाखों की चोरी हुए अभी एक माह भी नहीं बीता होगा कि एक बार फिर चोरों ने धावा बोलते हुए चोरी की घटना को अंजाम दे दिया। बताया जा रहा है कि चोर फैक्ट्री से लाखों रुपये का बिजली का सामान व तार चोरी करके ले गये। वहीं मामले की जानकारी मिलने पर पूर्व मंत्री के परिवार वालों में हड़कंप मच गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है और सीसीटीवी कैमरे खंगालकर बदमाशों की तलाश कर रही है।

घटना के संबंध में फैक्ट्री के सुरक्षा गार्ड ने आज सुबह थाना लोहिया नगर को सूचना दी जिसके बाद पुलिस ने घटना की जांच शुरु कर दी है। इलाके के पुलिस क्षेत्राधिकारी अमित कुमार राय ने घटना के संबंध में जानकारी देते हुए आज दोपहर बताया कि फैक्ट्री के सुरक्षा गार्ड ने थाना लोहिया नगर में घटना की सूचना देते हुए बताया है कि आज तड़के तीन चोर फैक्ट्री से बिजली का सामान व तार चोरी करके ले गये है।

हालांकि तहरीर में चोरी गए माल की कीमत नहीं बताई गई है। लेकिन,मोटे अनुमान के हवाले से कहा जा रहा है कि चोरी हुए सामान की कीमत 50 लाख अधिक है। क्षेत्राधिकारी ने बताया कि पुलिस फैक्ट्री में लगे सीसीटीवी कैमरा के आधार पर बदमाशों की तलाश कर रही है। बता दें कि इससे पहले बीती 25/26 दिसम्बर की रात्रि में पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी की बंद पड़ी मीट फैक्ट्री पर बदमाशों ने धावा बोल कर 25 लाख का केबल लूट लिया था। गार्ड ने हिम्मत दिखाते हुए दो बदमाशों को दबोच लिया, जबकि तीन बदमाश भाग गए थे।

बसपा सरकार में मंत्री रह चुके हैं हाजी याकूब कुरैशी

कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित सराय बहलीम के रहने वाले हाजी याकूब कुरैशी बसपा सरकार में पूर्व मंत्री रह चुके हैं। पूर्व मंत्री की हापुड़ रोड स्थित अलीपुर गांव के निकट अलफहीम मिटेक्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम से मीट की फैक्ट्री है। करीब 20 माह पूर्व फैक्ट्री का अवैध रूप से संचालन हो रहा था। जिसके बाद पुलिस ने पूर्व मंत्री व उसके बेटों सहित एक दर्जन लोगों के खिलाफ मुकदमा कायम कर फैक्ट्री को सील कर दिया था। तभी से फैक्ट्री बंद पड़ी हुई है और फैक्ट्री की सुरक्षा की जिम्मेदारी फैक्ट्री में मौजूद गार्ड पर है।

Tags:    

Similar News