UP News: मेरठ में 3 लाख से अधिक कांवड़ियों ने औघड़नाथ मंदिर में किया जलाभिषेक, भोले के जयकारों से गूंजे मंदिर

Meerut News: मेरठ के औघड़नाथ मंदिर समेत तमाम मंदिरों में कांवड़ियों के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं। कांवड़ियों की आस्था चरम पर है। चारों ओर बम बोल की गूंज है। कांवड़िये की वजह से माहौल पूरी तरह शिवमय हो गया है।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-08-02 10:37 GMT

कावंडियों पर पुष्प वर्षी करते अफसर (Pic: Newstrack)

Meerut News: मेरठ में सावन मास की शिवरात्रि पर शुक्रवार को मुख्य जलाभिषेक किया जा रहा है और इसके लिए मेरठ के औघड़नाथ मंदिर समेत तमाम मंदिरों में कांवड़ियों के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं। कांवड़ियों की आस्था चरम पर है। चारों ओर बम बोल की गूंज है। कांवड़िये की वजह से माहौल पूरी तरह शिवमय हो गया है। वहीं आज मेरठ मंडल की मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे और आईजी नचिकेता झा ने मेरठ में बाबा औघड़नाथ मंदिर और बागपत में पुरा महादेव मंदिर में कांवड़ियों पर हेलिकॉप्टर से पुष्प वर्षा की।

समाचार लिखे जाने समय तक तीन लाख से अधिक कांवड़ियों ने औघड़नाथ मंदिर में जलाभिषेक किया। मंदिर के बाहर रात से ही कांवडियों की भारी भीड़ है। दोनो ओर लंबी लंबी कतारें लगी हैं। हर जगह कई खास इंतजाम किए गए हैं, जिससे हर तरह रौनक देखने को मिल रही है। कांवड़ियों को कोई परेशानी ना हो इसके लिए वॉलंटियर भी नियुक्त किए गए हैं।

मान्यता के अनुसार जब तक कांवड़िये जलाभिषेक नहीं कर देते, वह अपने घर नहीं जाते और कांवड़ शिविरों में ही रहते हैं। यही वजह है कि कांवड़ शिविरों में कांवड़ के साथ अब परिजनों की भीड़ भी दिखाई दे रही है। मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे और आईजी नचिकेता झा ने पुष्प वर्षा के साथ ही मंदिर परिसर का सर्वेक्षण भी किया और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा भी लिया। हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा होते देख कावंडिये खुशी से झूम उठे और बोल बम बोल बम के नारे लगाने लगे।

जिला पुलिस प्रवक्ता के अनुसार एटीएस कमांडो ने औघड़नाथ मंदिर को सुरक्षा घेरे में ले लिया है। वहीं दो एएसपी, आठ डीएसपी, 15 इंस्पेक्टर, 112 सब इंस्पेक्टर, 550 कांस्टेबल मंदिर के आसपास तैनात किए गए हैं। 24 कैमरों से लगातार निगरानी की जा रही है। प्रवक्ता के अनुसार आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को हेलिकॉप्टर से मेरठ कैंट स्थित औघड़नाथ मंदिर, बागपत में पुरा महादेव, गाजियाबाद में दुग्घेश्वर मंदिर के ऊपर हवाई सर्वेक्षण के दौरान पुष्प वर्षा करनी थी। लेकिन, अपरिहार्य कारणों से शिवरात्रि पर जलाभिषेक करने वाले कांवड़ियों पर आज करने का कार्यक्रम निरस्त हो गया है। 

Tags:    

Similar News