ईसाई मिशनरियों का मकड़जाल, धर्मांतरण का खुलासा, तीन महिलाओं समेत पांच हिरासत में

Meerut News: धर्मांतरण का यह मामला थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र के वार्ड नं. 38 खडौली गांव का है। स्थानीय हिंदू संगठनों का आरोप है कि यहां एक मकान में पैसों का प्रलोभन देकर धर्मांतरण कराया जा रहा है।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-08-12 08:32 GMT

मेरठ में ईसाई मिशनरियों का मकड़जाल (न्यूजट्रैक)  

Meerut News: जिले के थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र में सामूहिक धर्मांतरण का मामला सामने आया है। हिंदूवादी संगठनों की सूचना पर जब पुलिस ने छापा मारा तो सामूहिक धर्मांतरण का खुलासा हुआ। पुलिस ने मौके से तीन महिलाओं समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि ईसाई मिशनरी से जुड़े लोग प्रार्थना सभा के नाम पर आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों को पहले रुपयों का लालच देकर और चमत्कार दिखाने के नाम पर अपनी सभा में बुलाते हैं, जहां उनका ब्रेनवॉश करने के बाद जबरन धर्मांतरण करा देते हैं।

धर्मांतरण का यह मामला थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र के वार्ड नं. 38 खडौली गांव का है। स्थानीय हिंदू संगठनों का आरोप है कि यहां एक मकान में पैसों का प्रलोभन देकर धर्मांतरण कराया जा रहा है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने तीन महिलाओं समेत पांच आरोपियों को मौके से हिरासत में लिया, जबकि पादरी मौके से फरार हो गया। हिंदूवादी नेता सचिन सिरोही ने बताया कि रविवार को थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र के ग्राम खड़ौली में ईसाई मिशनरी द्वारा पास्टर रवि जोकि सहारनपुर का रहने वाला है के द्वारा हिंदुओं को फुसलाकर धर्मांतरण कराया जा रहा था। सूचना पर पुलिस जैसे ही मौके पर पहुंची आरोपी रवि पास्टर फरार हो गया।

सचिन सिरोही का कहना है कि मेरठ में ईसाई मिशनरी से जुड़े लोगो ने अपना मकड़जाल बछा रखा है। इसे पहले भी अब से एक या दो वर्ष पूर्व थाना ब्रह्मपुरी क्षेत्र के अंतर्गत 400 लोगों का धर्मांतरण का एक मामला लगातार सुर्खियों में रहा था। इस मामले में दिल्ली निवासी महेश पास्टर और मेरठ निवासी मुकेश पास्टर वह दोनों आरोपी आज तक भी गिरफ्तार ना हो सके हैं। बकौल सचिन सिरोही -ऐसा देखा गया है कि जो मुख्य आरोपी होते हैं जो धर्मांतरण का सिंडिकेट चलते हैं वह हमेशा से बच जाते हैं और जो हिंदू इस जाल में फंस जाता है वह बिना आरोपी हुए भी जेल चला जाता है।

वहीं विश्व हिंदू परिषद के महानगर मंत्री मनोज त्यागी का कहना है कि वार्ड न0 38 खडोली अम्बेडकर धर्मशाला के पास हरिजन मन्दिर के सामने ओमकार शर्मा के मकान को निशा भारद्वाज व उसके कुछ साथियों ने किराये पर लेकर उसमें ईसाई मिशनरी की मदद से आस पास के भोले-भाले लोगो को आर्थिक मदद का प्रलोभन देकर धर्मातरण कसे के लिए प्रेरित कर रहे है तथा अर्थिक मदद के साथ-साथ ईसाई धर्म से सम्बन्धित सामाग्री का भी प्रयोग कर रहे हैं तथा सनातन धर्म के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी करते हैं। इसकी सूचना जब विहिप पदाधिकारियो को हुई तो हम लोग मौके पर पहुंचे तो हम लोगो को देखकर पीछे के रास्ते से कुछ साथियो के साथ पादरी रवि भाग गया जो सहारनपुर का रहने वाला बताया जाता है। मौके पर काफी लोगो की भीड़ इकट्ठा हो गई हम लोगों ने स्थानीय प्रशासन को सूचना दी मौके पर पुलिस आ गई जिनकी मदद से पांच लोगो को पकड़ कर पुलिस की सुपुर्द किया गया।

Tags:    

Similar News