फार्म हाउस सेक्स रैकेटः मेघालय का भाजपा नेता हापुड़ से गिरफ्तार, लुक-आउट नोटिस हुआ था जारी

फार्म हाउस सेक्स रैकेटः पुलिस द्वारा पूर्व उग्रवादी नेता मारक के खिलाफ लुक-आउट नोटिस जारी किए जाने के कुछ घंटे बाद यह गिरफ्तारी हुई है।

Report :  Avnish Pal
Update: 2022-07-26 17:08 GMT

 मेघालय भाजपा के उपाध्यक्ष बर्नार्ड एन मराक: Photo- Social Media

Meghalaya: पश्चिम गारो हिल्स जिले के तुरा में अपने फार्महाउस पर सेक्स रैकेट चलाने के आरोपी मेघालय भाजपा के उपाध्यक्ष बर्नार्ड एन मराक (Meghalaya BJP Vice President Bernard N Marak) को मंगलवार को उत्तर प्रदेश में हापुड़ से गिरफ्तार कर लिया गया। "बर्नार्ड एन मराक उर्फ रिंपू को तुरा लाने के लिए एक टीम भेजी जा रही है।

पुलिस द्वारा पूर्व उग्रवादी नेता मारक के खिलाफ लुक-आउट नोटिस जारी किए जाने के कुछ घंटे बाद यह गिरफ्तारी हुई है, जो अपने फार्महाउस पर पुलिस की छापेमारी के बाद फरार था।

मराक के फार्महाउस रिंपू बागान से छह नाबालिगों को छुड़ाया गया

पिछले हफ्ते शनिवार को मराक के फार्महाउस रिंपू बागान से छह नाबालिगों को छुड़ाया गया था और 73 लोगों को गिरफ्तार किया गया था और तब से मारक फरार था. पुलिस ने कहा था कि उन्होंने गुप्त सूचना के आधार पर नाबालिगों को बचाया और सैकड़ों शराब की बोतलें और कंडोम भी जब्त किए। फार्महाउस से कई कारें भी बरामद हुई हैं।

तुरा की एक अदालत ने सोमवार को भाजपा नेता के खिलाफ गिरफ्तारी का गैर-जमानती वारंट जारी किया था। भाजपा राज्य के सत्तारूढ़ मेघालय डेमोक्रेटिक अलायंस (एमडीए) का हिस्सा है, जिसका नेतृत्व मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा की एनपीपी कर रही है।

पुलिस ने पहले कहा था कि मारक को जांच में सहयोग करने के लिए कहा गया था, लेकिन वह जांचकर्ताओं से बच रहा था। एक आतंकवादी से नेता बने, मारक ने हालांकि आरोप लगाया कि वह मुख्यमंत्री द्वारा राजनीतिक प्रतिशोध का लक्ष्य था और उसे अपनी जान का खतरा था।

मारक आईपीसी की विभिन्न धाराओं और अनैतिक तस्करी (रोकथाम) अधिनियम, 1956 के तहत आरोपों का सामना कर रहे हैं। उनके खिलाफ 2000 के दशक की शुरुआत से पूर्वोत्तर राज्य में 25 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं।

मेघालय भाजपा के उपाध्यक्ष बर्नार्ड एन मराक

भाजपा नेता को कार समेत दबोचा

हापुड़ जिले की थाना पिलखुवा व एसओजी टीम ने लोकेशन ट्रेस के आधार पर मेघालय के एक भाजपा नेता को कार समेत दबोच लिया। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। वहीं हापुड़ पुलिस ने मेघालय पुलिस को सूचित कर दिया है। इसके बाद पूरा मामला चर्चाओं में आ गया है।

मंगलवार की शाम मेघालय में भाजपा के नेता बर्नार्ड एन मराक को हापुड़ जिले में पिलखुवा व एसओजी पुलिस ने टोल टैक्स से गिरफ्तार कर लिया है। उनपर फार्महाउस में 'वेश्यालय' चलाने का आरोप है। शनिवार से ही वह फरार थे। मेघालय पुलिस ने उनको तलाशने के लिए अलर्ट जारी किया था। इसी के चलते लोकेशन हापुड़ में होने पर मेघायल पुलिस ने हापुड़ पुलिस से संपर्क किया।

वाहनों की चेकिंग में मराक को गिरफ्तार कर लिया गया

इसके बाद हापुड़ पुलिस ने दिल्ली लखनऊ हाइवे पर वाहनों की चेकिंग की तो गढ़ से दिल्ली की ओर एक गाड़ी में सवार मराक को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के अनुसार एक दिन पहले ही तूरा कोर्ट ने उनके खिलाफ गैरजमानती वॉरंट जारी किया था। वहीं जिले में ये मामला चर्चा का विषय बना हुआ है।

एसपी दीपक भूकर ने बताया कि मेघालय पुलिस द्वारा की सूचना दी गई थी। जिसके बाद कार्रवाई करते हुए भाजपा नेता को गिरफ्तार किया गया है। ट्रांजिट कोर्ट रिमांड के आधार पर मेघालय पुलिस के सुपुर्द कर दिया जाएगा।

Tags:    

Similar News