नाबालिग किशोरी को बनाया लव जिहाद का शिकार, तीन महीने तक शारीरिक शोषण करने और पुलिस पर आरोपियों का साथ देने का आरोप

Mathura love Jihad: चार महीने बाद एसएसपी के मामला संज्ञान में आया तो एसएसपी ने तत्काल एफ आई आर के आदेश कर दिए, ओर थाना जमुनापार में आरोपी मौसिम कुरैशी और उसके परिजनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई है।

Report :  Nitin Gautam
Update: 2022-07-04 06:36 GMT

Love Jehad in Mathura (Image credit: Newstrack)

Click the Play button to listen to article

Mathura love Jihad: ख़बर मथुरा से हैं, जहां लव जिहाद का मामले सामने आया हे। दरअसल मथुरा के थाना जमुनापार इलाके के रहने वाले मौसिम कुरेशी नाम के युवक ने पड़ोस में रहने वाली 15 वर्षीय नाबालिग किशोरी को बहला-फुसलाकर अपने प्रेम जाल में फंसा लिया, और 3 महीने तक उसे घर में कैद कर उसका मानसिक और शारीरिक शोषण किया, पीड़िता की विधवा मां जब अपनी बेटी को आरोपी के घर से ले ले जाती तो उसे डरा धमका कर भगा दिया जाता था। और कहा जाता था, कि मौसिम कुरेशी ने उससे निकाह कर लिया है, पीड़िता की मां लगातार न्याय के लिए अधिकारियों के दरवाजे खटखटा रही थी, लेकिन कोई सुनने वाला नहीं था।

3 महीने तक घर में कैद करके नाबालिग किशोरी को रखा और जब दबाव बढ़ता गया, आरोपी को लगा कि अब लगाकर पीड़िता की मां अधिकारियों के दफ्तरों के चक्कर लगा रही है, तो आरोपी ने कुछ पुलिस वालों से मिलकर नाबालिग पीड़िता को मथुरा से दूर कानपुर नारी निकेतन भेज दिया।

4 महीने बाद एसएसपी के मामला संज्ञान में आया तो एसएसपी ने तत्काल एफ आई आर के आदेश कर दिए, ओर थाना जमुनापार में आरोपी मौसिम कुरैशी और उसके परिजनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई है, पुलिस ने पीड़िता के बयान भी दर्ज किए हैं, और जल्द ही आरोपी की गिरफ्तारी का दावा कर रही है।

पीड़िता और उसकी मां ने बताया कि लगातार आरोपी मोसिम कुरेशी पीड़िता पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बना रहा था, और 3 महीने तक उसे घर में कैद कर शारीरिक और मानसिक शोषण किया और पुलिस से सांठगांठ कर 1 महीने के लिए उसे नारी निकेतन भेज दिया। पीड़िता की मां अपनी बेटी को नारी निकेतन से लेकर घर आई।

नाबालिग पीड़िता और उसकी मां को लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं ,और आरोपी परिवार लगातार पीड़ित परिवार पर राजीनामा का दबाव बना रहा है । पीड़िता की मां ने बताया है कि आरोपी और उसकी मां का मादक पदार्थों की बिक्री का बड़ा अबैध कारोबार है । जो पुलिस ने सांठगांठ कर रखती है ।उसी के बल पर कार्यवाही नहीं हुई। 

वह अब हमें किसी न किसी माध्यम से आरोपी धमका रहा, बयान दर्ज होने के के दौरान कुछ पुलिसकर्मियों ने पीड़िता को धमकाया। पीड़िता ने यह भी बताया कि मोसिम ने जब उसे बहला और फुसलाकर अपने जाल में फंसाया तो उसने अपने नाम के पीछे लगे कुरेशी शब्द को छुपाया था।

Tags:    

Similar News